News Description
मेट्रो स्टेशनों पर तैयार हो रहे टिकट काउटर

बहादुरगढ़़ :मुंडका-बहादुरगढ़ रूट पर मेट्रो शुरू करने के लिए डीएमआरसी द्वारा अब डेडलाइन मार्च 2018 तय किए जाने से शेष कार्य को जल्द निपटाया जा रहा है। निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशनों पर अब टिकट काउटर तैयार किए जा रहे है। फिलहाल ट्रैक के साथ रेलिंग कार्य के चलते मेट्रो ट्रायल भी बंद किया गया है।

इस पूरे सेक्शन पर सिविल वर्क लगभग पूरा हो चुका है। अब स्टेशनों पर फिनिशिग का ही काम चल रहा है। ट्रैक पर कुछ हिस्से में रेलिंग का काम बाकी है। इसको पहले पूरा किया जा रहा है। इसी कारण मेट्रो का ट्रायल 1 जनवरी से फिर बंद कर रखा है। अगले दो-तीन दिनों तक यह बंद ही रहेगा। रेलिंग का काम पूरा करके ओएचई को चालू किया जाएगा। उसके बाद ही फिर से ट्रायल शुरू होगा। दरअसल, पहले तो इस रूट पर मेट्रो शुरू करने की डेडलाइन जून 2018 थी। इस बीच दिसंबर 2017 में ट्रायल भी शुरू कर दिया गया था। अब डीएमआरसी ने डेडलाइन को बदलकर मार्च कर दिया है। ऐसे में काम का दबाव बढ़ गया है। एक तरफ ट्रायल किया जा रहा है और दूसरी तरफ से बचे हुए काम को जल्द निपटाना है। इसी कारण बीच-बीच में मेट्रो ट्रायल को रोककर शेष काम को पूरा किया जा रहा है।

इसी माह में पूरा होगा शेड का कार्य

स्टेशनों के ऊपर तो शेड का कार्य पूरा हो चुका है, फिलहाल सभी स्टेशनों की सीढि़यों पर शेड लगाने का काम चल रहा है। यह इसी माह में पूरा हो जाएगा। बाकी के दो महीनों में शेष कार्य निपटाना है। जिन स्टेशनों के इर्द-गिर्द जगह है, वहा पर सर्विस रोड का निर्माण भी किया जा रहा है ताकि यात्रियों को आने-जाने में परेशानी न हो।