# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
गुरु स्थानों में श्रद्धापूर्वक मनाया गुरु पूíणमा उत्सव

शहर के अनेक धाíमक स्थानों पर गुरु पूíणमा का उत्सव बड़ी श्रद्धा व धूमधाम से मनाया गया। कई स्थानों पर तो दूर दूर से अंबाला आकर भक्तों ने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। पतंजलि योग समिति ने गुरु पूíणमा पर छबील लगाकर पुण्य कमाया।

शहर के ऐतिहासिक श्री अनंत प्रेम मंदिर में उत्सव अमृत महाराज की अध्यक्षता में बड़ी श्रद्धापूर्वक मनाया गया। सुबह 5 बजे से ही श्रद्धालु कतारों मे अपने गुरुदेव की पूजा-अर्चना करने के लिए पहुंचने प्रारंभ हो गए। सुश्री अमृत महाराज ने गुरु महिमा पर प्रकाश डाला। व्यास पूजा के पश्चात विशाल भंडारा किया गया।

भगवान श्री परशुराम मंदिर पीपली बाजार में भगवान महर्षि वेदव्यास जयंती एवं गुरुपूíणमा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। शुभारंभ हवन यज्ञ के साथ किया गया। जनेऊ संस्कार, सत्संग प्रवचन हुआ। अंबाला जिला ब्राह्मण सभा के जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने युवाओं को यज्ञोपवीत धारण करवाने के साथ जनेऊ धारण करने के महत्व को भी बताया। कहा कि गुरु वही है जो मनुष्य को अज्ञानता के अंधकार से निकालकर ज्ञान के प्रकाश में ले जाए। कार्यक्रम के उपरांत विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।