News Description
क्लीन सिटी एप से मिलेगी अब थानेसर हल्के को गंदगी से निजात:सुधा

कुरुक्षेत्र थानेसर शहर को गंदगी से निजात दिलाने के लिए क्लीन सिटी एमसी थानेसर एप लांच किया गया। इस क्लीन सिटी एप पर सफाई कर्मचारी, अधिकारी, पार्षद अपने-अपने क्षेत्र में फैली गंदगी की रिपोर्ट फोटो सहित देंगे। इसके अलावा एक नप की ओर से एक वाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति अपने क्षेत्र में गंदगी की फोटो डाल सकता है। इस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इस एप में संबंधित क्षेत्र के अधिकारी और कर्मचारी को गंदगी से पहले और बाद की फोटो सहित रिपोर्ट भी देनी होगी।

विधायक सुभाष सुधा मंगलवार को शहर को स्वच्छ बनाने के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से अपने आवास कार्यालय पर समाज सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक ने सेक्टर 7, मोहन नगर व अन्य क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता अभियान का निरीक्षण कर कर्मचारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने सेक्टर 7, कृषि विभाग के कार्यालय के आसपास स्वयं खड़े होकर सफाई करवाते हुए बागवानी विभाग व हुडा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सौ फुटा रोड़ पर सड़क के दोनों तरफ की टूटी हुई तारों को बदला जाए और जो भी निजी रेहड़ी चालक गंदगी को इस क्षेत्र में डालेगा उसका चालान भी किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सेक्टरों में विभाजित किया गया है, प्रत्येक सेक्टर में एक अधिकारी सहित सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। इस टीम के सदस्य लोगों में शहर को स्वच्छ बनाने के प्रति जागरुक भी करेंगे। नगर परिषद का प्रयास है कि शहर को स्वच्छ बनाकर स्मार्ट सिटी की श्रेणी में लाया जाए, लेकिन इसके लिए आम नागरिक का सहयोग जरुरी हैं। इस मौके पर डीडीपीओ कपिल शर्मा, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक खंडूजा, दीपक सिड़ाना सहित कई अधिकारी व पार्षद मौजूद थे।

 
 

बाक्स

थानेसर के बड़े गांवों में कूड़ा एकत्रित करने के लिए शुरु होगी डंपर सुविधा

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर हल्का के बड़े गांवों को स्वच्छ बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है। इस योजना को आगामी 10 दिनों में अमलीजामा पहनाया जाएगा। इस हल्के के बड़े गांवों में शहर की तर्ज पर कूड़ा एकत्रित करने के लिए डंपर चलाए जाएंगे, जोकि घर-घर से कूड़ा एकत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में किरमच, ज्योतिसर, अमीन, बारना, बारवा, हथीरा, खेड़ी मारकंडा सहित अन्य गांवों में डंपर सुविधा शुरु की जाएगी। थानेसर प्रदेश का पहला ऐसा हल्का होगा जहां पर गांवों से कूड़ा एकत्रित करने के लिए डम्पर सुविधा शुरु की जा रही हैं।

बाक्स

कोई भी व्यक्ति पर वाट्स एप नंबर पर दे सकता है शहर की गंदगी की जानकारी

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नगर परिषद थानेसर के अधिकारियों को प्रत्येक व्यक्ति द्वारा भेजी गई फोटो और जानकारी के आधार पर शहर को स्वच्छ बनाने का प्रयास करना हैं। इसके लिए कोई भी व्यक्ति नप के वाट्स एप नंबर 98969-52900 पर फोटो सहित जानकारी दे सकता हैं। इसके पश्चात नगर परिषद द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी।