News Description
कैथल में गुरु रविदास जयंती राज्य स्तरीय समारोह 28 को

कैथल: परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि 28 जनवरी को पुलिस लाइन मैदान में संत शिरोमणी गुरू रविदास जयंती के राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल होंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता तथा समाज के लोग इस कार्यक्रम में ज्यादा संख्या में पहुंचकर राज्य स्तरीय समारोह को सफल बनाएं।

परिवहन मंत्री स्थानीय सीवन गेट स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समाज के प्रबुद्ध व्यक्तियों को संत शिरोमणी गुरू रविदास जयंती के राज्य स्तरीय समारोह का निमंत्रण देते हुए उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 28 जनवरी को उत्तर हरियाणा के 11 जिलों के लिए कैथल की पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा तथा दक्षिण हरियाणा के अन्य 11 जिलों का भिवानी में फरवरी माह में समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने समाज को पूरा मान-सम्मान तथा प्रतिनिधित्व दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ऐसा प्रावधान किया गया है कि पंजीकृत संस्थाओं द्वारा वित्तीय सहायता हेतू आवेदन करने पर 2 लाख रुपये तक की राशि प्रदान की जा सकती है। सरकार द्वारा ढ़ाई लाख रुपयें तक आमदनी वाले गरीब लोगों को अंबेडकर मकान योजना के तहत मकान उपलब्ध करवाए जाएंगे। सरकार द्वारा करवाए गए सर्वेक्षण के अनुसार लगभग 3 लाख मकान ऐसे लोगों को दिए जाएंगे।

परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए यह प्रावधान किया है कि लड़कियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए 20 किलोमीटर से ज्यादा दूर न जाना पड़े। प्रदेश में 21 राजकीय महाविद्यालयों का शिलान्यास किया गया है तथा 30 अन्य ऐसे स्थलों की पहचान की गई है, जहां पर भविष्य में राजकीय महाविद्यालय स्थापित किए जाएंगे। सरकार द्वारा लड़कियों हेतू विशेष बस सेवाएं शुरू की हैं, ताकि उन्हें कॉलेज आने-जाने में परेशानी न हो तथा लड़कियों हेतू बस पास की 60 किलोमीटर की सीमा को बढ़ाकर 150 किलोमीटर किया गया है। गत रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के साथ 15 वर्ष तक के बच्चों को भी हरियाणा परिवहन की बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई गई तथा जेलों में बंद भाईयों को आमने-सामने बैठकर राखी बांधने का अवसर बहनों को प्रदान किया गया। किसान हितैषी सरकार द्वारा किसानों की फसल खराब होने पर मुआवजे के तौर पर लगभग 3 हजार करोड़ रुपये की राशि दी गई है। उन्होंने 50 किलोग्राम कुश्ती में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी अजय सैनी को 3 हजार रुपये देकर सम्मानित किया। समाज के लोगों ने परिवहन मंत्री को पगड़ी व स्मृति चिन्ह देकर नागरिक अभिनंदन किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष सुभाष हजवाना, पूर्व विधायक लीला राम, बनारसी दास, भाजपा के वरिष्ठ नेता राव सुरेंद्र ¨सह, पाला राम सैनी, शैली मुंजाल, रतिराम ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर रामपाल शर्मा सिरटा, संजय भारद्वाज, रामपाल राणा, कमलेश ढांडा, राजेंद्र शर्मा स्लेटी, श्याम लाल कल्याण, रोशन लाल, ओमता राम, शक्ति सौदा, प्रवीण सरदाना, विक्की शर्मा, कुमारी संगीता, सुरजीत सांघण व सुमन शर्मा मौजूद रहे।