News Description
सीडीएलयू कर्मचारियों ने वीसी कार्यालय का किया घेराव

 सिरसा: चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में मंगलवार को नॉन टी¨चग कर्मचारियों व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। विवि के कर्मचारियों ने प्रथम दिन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहकर कुलपति कार्यालय का दिनभर घेराव किया। वहीं कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक नारेबाजी कर रोष व्यक्त करते रहे। विवि के रजिस्ट्रार प्रो. असीम मिगलानी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया। मगर कर्मचारियों ने कुलपति द्वारा धरना स्थल पर आकर मांग पूरी करने की बात पर डटे रहे।

विवि में कर्मचारियों को सीवी रमन भवन में सेमिनार हॉल के अंदर मंगलवार को बैठक करने की अनुमति नहीं दी गई। जिसको लेकर कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला लिया। जिसको लेकर सुबह 9 बजे से ही कर्मचारी विवि में पहुंचे। विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारियों ने हाजिरी लगाने के बाद 9:30 बजे एडम ब्लॉक के सामने एकत्रित हुए।

विवि में कर्मचारियों ने एड्म ब्लॉक के सामने बैठकर नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की सूचना विवि के कुलपति डा. विजय कायत को लगी। जिसको लेकर उन्होंने विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्ट्रर मांगवा लिए गये। जिस पर प्रदर्शनकारी कर्मचारी बिफर गये। इसके बाद कर्मचारियों ने दोपहर 12:15 बजे से कुलपति कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। विवि के रजिस्ट्रार प्रो. असीम मिगलानी दोपहर 1:30 बजे कर्मचारियों के बीच में पहुंचकर आश्वासन दिया। मगर कर्मचारियों ने उनकी किसी भी बात को सुनने से इंकार कर दिया। कर्मचारियों ने कुलपति द्वारा कर्मचारियों के बीच में मांग पूरी करने व माफी मांगने की शर्त पूरी होने पर ही हड़ताल खत्म करने की बात कही।

नॉन टी¨चग एसोसिएशन के प्रधान बजरंग शर्मा व कोषाध्यक्ष र¨वद्र सैनी ने कर्मचारियों की मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विवि के कुलपति तानाशाही कर रहे हैं। कर्मचारियों को बैठक करने के लिए भी जगह नहीं दी जा रही है। जबकि पहले सेमिनार हॉल में बैठक होती रही है। बैठक नहीं करने देने पर कर्मचारियों में रोष है। अगर हमारी मांग बुधवार तक पूरी नहीं हुई तो सभी कर्मचारी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा