# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सात किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली शीत लहर

रोहतक: सर्दी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। सोमवार को जहां दिनभर कोहरा छाया रहा वहीं मंगलवार रोहतक में सात किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिमी हवाएं चली। हवाएं चलने से कड़ाके की सर्दी हो चली है। हालांकि दोपहर में धूप खिली तो लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली। लोगों ने दोपहर के समय धूप में बैठक अपने कार्य निपटाए। वहीं शाम को फिर से ठंड बढ़ गई। रात तक हलका कोहरा भी छा गया। शाम के समय सर्दी से से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा भी लिया।

मौसम विभाग के अनुसार सर्द हवाएं चलने से तापमान में भी तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को जहां रोहतक का अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया था वहीं मंगलवार को यह 18 डिग्री दर्ज किया गया। आगामी दिनों में तापमान में और भी गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

 

रोहतक में मंगलवार को दो से सात किलोमीटर तक प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलने से सुबह के समय लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास हुआ। दोपहर में जब धूप खिली तो इस सर्दी से कुछ राहत मिली। अनेक लोगों ने दोपहर में पार्क या लॉन में बैठकर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। इसके साथ ही दिन में अपने रोजमर्रा के कुछ कार्य भी निपटाए। शहर के मानसरोवर पार्क, लघु सचिवालय परिसर, अन्य विभागों व कॉलेज के लान में लोगों को धूप में बैठे देखा गया। शाम को सर्दी ने फिर से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। सर्दी बढ़ने से लोगों में रेवड़ी, गज्जक, मूंगफली आदि की मांग भी तेज हो चली है।