News Description
सीएम सौंदर्यकरण योजना में बाढ़डा के चार स्कूल चयनित

सौंदर्यकरण पुरस्कार योजना में बाढड़ा उपमंडल के गांव कारीआदू, कान्हड़ा, लाड व बेरला इत्यादि चार गांवों के विद्यालयों का अलग अलग श्रेणी में चयन किया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित शर्तो के पैमाने पर खरा उतरने वाले इन विद्यालयों को 50-50 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। सीएम पुरस्कार योजना में जगह मिलने पर सभी विद्यालयों के शिक्षकों, विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है। प्रदेश सरकार ने बाढड़ा उपमंडल में इस योजना पर खरा उतरने वाले विद्यालयों के चयन के लिए एसडीएम मनीष फौगाट की अध्यक्षता में सीडीपीओ गीता सहारण, बीईओ जयपाल फौगाट, प्राचार्य बलबीर ¨सह, कर्मबीर शर्मा समेत प्रथम श्रेणी के पांच अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी थी। जिस पर उन्होंने अलग अलग श्रेणी के चार दर्जन विद्यालयों का मौके पर जाकर मौका मुआयना किया। टीम सदस्यों ने खंड के राजकीय प्राथमिक पाठशाला, माध्यमिक विद्यालय, उच्च व दस जमा दो कक्षा के समक्ष विद्यालयों में जाकर सारी सुविधाओं की वीडियोग्राफी कर रिपोर्ट तैयार की।

-----------

इन विद्यालयों का हुआ चयन

बाढड़ा के खंड शिक्षा अधिकारी जयपाल फौगाट ने बताया कि प्रदेश सरकार की यह योजना शिक्षकों व विद्यार्थियों के लिए प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ाती है। चयन समिति की अंतिम विशेष रिपोर्ट के बाद सभी निर्धारित शर्तो पर खरा उतरने व शिक्षा क्षेत्र में गुणवतायुक्त पाए गए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कारी आदू, राजकीय माध्यमिक विद्यालय कान्हड़ा, राजकीय उच्च विद्यालय लाड व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बेरला इत्यादि चार विद्यालयों का चयन किया गया है। शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित शर्तो के पैमाने पर खरा उतरने वाले इन विद्यालयों को 50-50 हजार की प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।

-------------

दो दर्जन स्कूलों में रही कड़ी प्रतिस्पर्धा

एसडीएम मनीष फौगाट की अध्यक्षता में समिति सदस्य सीडीपीओ गीता सहारण व बीईओ जयपाल फौगाट ने बताया कि बाढड़ा क्षेत्र के पांचवी से बारहवीं कक्षा तक की चार श्रेणियों में इन विद्यालयों का चयन किया जाना था। जिस पर चार दर्जन विद्यालय तो सुविधा शर्तो व नियमों में बराबरी पर खड़े थे।