News Description
मांग पूरी न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

होडल: हरियाणा राजकीय अनुसूचित जाति अध्यापक संघ की खंड इकाई की बैठक मंगलवार को पुरानी जीटी रोड स्थित अंबेडकर भवन में संपन्न हुई। बैठक में अध्यापकों ने अनिल कुमार कमेटी की सिफारिशों को जल्द लागू करवाने की मांग की गई तथा मांग पूरी न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान हुकम ¨सह ने कहा कि हरियाणा सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के कर्मचारियों के साथ भेदभाव की नीति अपना रही है। कर्मचारियों से केवल साफ-सफाई व कार्यालयों में फाइलें उठवाने का काम करवाना चाहती है।

देवेश कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द अनिल कुमार कमेटी की सिफारिशें लागू करे अन्यथा संघ पदाधिकारी गांव-गांव जाकर आंकड़ों के माध्यम से सरकार की पोल खोलेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी जातिगत आंकड़ों में सरकार ने स्वयं सिद्ध कर दिया है कि हरियाणा में प्रथम व द्वितीय श्रेणी में अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व नगण्य है।

जिला सचिव रोहताश ने कहा कि वर्ग का बैकलॉग भरने के लिए एक जन आंदोलन चलाया जाएगा। यह समाज सरकार बना सकता है तो सरकार को गिरा भी सकता है। इससे पूर्व कर्मचारियों ने डॉ.बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। बैठक का संचालन प्रवक्ता मोतीराम ने किया।