News Description
दूसरे दिन भी छाया कोहरा, दो दिन में तीन डिग्री गिरा पारा

बहादुरगढ़ :दूसरे दिन सोमवार को भी समूचा क्षेत्र घने कोहरे की आगोश में रहा। अभी कई दिनों तक यह परेशानी बनी रहेगी। इससे तापमान और लुढ़क गया है। यह छह डिग्री के स्तर पर पहुच गया। दोपहर में कुछ देर के लिए कोहरा छटा और फिर से शुरू हो गया। रात में कोहरा ज्यादा दिक्कतें कर रहा है।

कोहरे के कारण ट्रेनों और बसों का फिर से बुरा हाल रहा। ये घटों की देरी से चली। इससे यात्री रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर ठिठुरते रहे। नए साल का स्वागत भी कड़ाके की ठड के बीच हुआ। सोमवार को भी घना कोहरा छाया रहा। सुबह लोगों की आख खुली तो कोहरे की चादर बिछी मिली। कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन बेहद धीमी गति से चले। इस दौरान दृश्यता काफी कम रही।

तापमान में आई और गिरावट

रविवार के मुकाबले सोमवार को न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री था, लेकिन सोमवार को यह 6 डिग्री पर पहुच गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार कोहरा जारी रहता है तो अगले दिनों में तापमान में और ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी। ठडक भरे इस मौसम से गेहू की फसल को फायदा मिलेगा। अभी तक ज्यादा ठंड नही थी। अब मौसम बदला है, तो ठड में भी इजाफा होगा।

ट्रेनें व बसें घटो तक लेट

सोमवार को घने कोहरे के कारण ट्रेन और बस यातायात बुरी तरह चरमरा गया। सड़कों पर जो वाहन थे, वे ज्यादा तेज नही चल पाए। ऐसे में बसें भी घटों की देरी से चली। सुबह साढ़े सात बजे की बस 10 बजे के पहुंची। वहीं गोरखधाम एक्सप्रेस 10 घटे की देरी से चली। इसके अलावा कालिंदी, छिदवाड़ा, अवध आसाम, इटरसिटी, जनता समेत तमाम एक्सप्रेस भी कई-कई घटों की देरी से पहुची। पिछली रात से ही ट्रेनों का बुरा हाल रहा।