News Description
तेंदुए को पकडऩे की तैयारी में वन विभाग की टीम

पानीपत, 2 जनवरी। शहर में तेंदुए को लेकर आ रही खबरों के दृष्टिगत उपायुक्त डा0 चन्द्रशेखर खरे ने वन विभाग को फौरी तौर पर टीम गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं जिसके चलते वन विभाग की ओर से वन निरीक्षक सहित सम्बंधित एसएचओ की टीम गठित कर दी गई है। यह टीम खुले एरिये में तेंदुए के छिपने की आशंका के मद्देनजर सभी पहलुओं पर गौर करेगी। 
वन मण्डल अधिकारी धर्मबीर मलिक ने बताया कि जिला के जिस क्षेत्र में तेंदुए के सामने आने की बाते आई हैं उस क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जाएगा। यह बहुत ही शर्मिला जानवर है और घबराहट में इधर-उधर छिप सकता है। उन्होंने बताया कि पंचकूला में भी ऐसे ही घबराहट के मारे तेंदुआ शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और जोकि एक गैराज में मिला था और उसे वन विभाग द्वारा सुरक्षित शहरी क्षेत्र से बाहर निकालकर जंगलों में छोड़ दिया गया था। 
उन्होंने लोगों के अपील की कि यह एक शर्मिला जानवर है और रात को ही निकलता है। इसलिए अपने क्षेत्रों में ऐसे एरिया को ढक कर रखें जहां जानवर के घुसने की आशंका हो। अपने घरों के जाल, बाड़े इत्यादि भी बंद करके रखें, झाडिय़ों से दूर रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि अधिक शोर या डीजे इत्यादि बजने के कारण भी ऐसा हो सकता है कि तेंदुआ वापिस जंगल की तरफ रूख कर गया हो क्योंकि पिछले तीन दिन से तेंदुए से सम्बंधित कोई भी सूचना नही मिली है। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरते, हालाकि वन विभाग की टीम लगा दी गई है और उसके पैरों इत्यादि के निशान लेकर निरीक्षण किया जा रहा है।