News Description
अपने उत्तरदायित्व पर खरे उतरे कनीनावासी : एसडीएम

कनीना : कनीनावासी अपने उदर दायित्वों पर खरे उतरकर रेस्पोंसिबल सिटी दिए गए नाम को चरितार्थ कर पाए हैं। ये विचार एसडीएम कनीना ने नगरपालिका कार्यालय परिसर में नए वर्ष के आगमन पर विभिन्न कार्ययोजनाओं को मूर्त रूप देने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उपमंडलाधिकारी ने कहा कि कनीना से उनका लगाव 2002 से है। यह प्रदेश का प्रथम उपमंडल है जहां किसी प्रकार की कोई शिकायत पें¨डग नहीं है। उन्होंने कहा कि कनीना को प्रदेश के अग्रणी कस्बा बनाए जाने को लेकर मेरा कनीना ¨हदी में तथा रेस्पोंसिबल सिटी अंग्रेजी में नाम दिया गया है। यहां पर इको फ्रेंडली गैस पर आधारित शवदाह गृह बनाया जा रहा है वहीं शहीद पार्क एवं शहीद स्मारक का उद्घाटन 26 जनवरी को किया जा रहा है। अति उत्तम दर्जे के शौचालय निर्मित किए गए हैं जो प्रदेश में कहीं अन्यत्र नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि जब गंदगी एवं कूड़ा पड़ा देखा तो उन्होंने कूड़ेदान लगवाए जिनका पूरा उपयोग कनीना वासी करते हुए रेस्पोंसिबल सिटी होने पर खरा उतर रहे हैं। उन्होंने कनीना को अग्रणी कस्बा बनाने में अपना अपना योगदान देने का आह्वान किया। इस मौके पर उन्होंने स्वयं लिखित कनीना गौरव गाथा को पढ़कर सुनाया एवं कहा कि इस कविता को कनीना के हर घर तक पहुंचाया जाएगा।

इस मौके पर प्रो. राजेश कुमार ने अपने विचार रखे वहीं लोक संपर्क विभाग के सुभाषचंद ने स्वच्छता पर भजन प्रस्तुत किया। कनीनावासियों ने एसडीएम को गुलदस्ता भेंट करते हुए नए वर्ष की शुभकामनाएं दी।