News Description
क्षेत्र में नहरी पानी के लिए विधायक ने किया मुख्यमंत्री से अनुरोध

नारनौल, 2 जनवरी। नागंल चौधरी के विधायक  डा. अभयसिंह यादव ने गतदिवस दूरभाष पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को नव-वर्ष की बधाई दी एवं क्षेत्र में रबी की फसल के लिए नहरी पानी की वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत करवाया। 
विधायक ने बताया कि विगत अक्टूबर-नवंबर माह में नहरों में लगातार 45 दिन पानी उपलब्ध होने के कारण किसानों ने नहर की टेल पर स्थित क्षेत्र में भी चने एवं सरसों की बिजाई की थी। उन्होंने बताया कि पानी की इस उपलब्धता पर किसानों में एक खुशी की लहर है। लोग सरकार की इस उपलब्धि की प्रशंसा कर रहे हैं। 
श्री यादव ने बताया कि इसके साथ ही इस बात की चिंता भी है कि यदि जनवरी माह में इस फसल को एक बार पुन: पानी नहीं दिया गया तो फसल नष्ट हो जाएगी एवं किसान को बीज, खाद एवं जुताई का खर्च भी अपनी जेब से वहन करना पड़ेगा। सरकार जैसे भी प्रबंध करे लेकिन किसान को जनवरी माह में पानी उपलब्ध करवाना बहुत जरूरी है। 
विधायक ने मुख्यमंंत्री से अनुरोध किया कि जनवरी माह में किसान को पूरा पानी उपलब्ध करवाया जाए ताकि चने एवं सरसों की फसल को बचाया जा सके। मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही इस विषय में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने का आश्वासन दिया।