# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पोल वाल्ट में सुविधाएं जीरो, खिलाड़ी कैसे बनेंगे चैंपियन

हिसार :हरियाणा खेलों में बेहतर करने के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। प्रदेश के खिलाड़ी खेलों में पसीना बहाकर पदकों की झड़ी लगा रहे हैं, लेकिन जब सुविधाओं की बात आती है तो धरातल पर शून्य ही दिखती हैं। हर बार खिलाड़ियों को सुविधाएं देने के लिए बड़े-बड़े दावे जरूर किए जाते हैं, लेकिन धरातल पर कुछ नजर नहीं आता। हम बात कर रहे हैं महाबीर स्टेडियम की। यहां के खिलाड़ियों ने सुविधाओं के अभाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कई मेडल हासिल किए हैं, बावजूद इसके खिलाड़ियों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बता दें कि महाबीर स्टेडियम में पोल वाल्ट के खिलाड़ियों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। पोल वाल्ट का स्टैंड काफी समय से जर्जर हालत में एक तरफ पड़ा हुआ है। उसे संभालने वाला कोई नहीं है। वहीं अभ्यास के लिए गद्दे तक नहीं हैं। खिलाड़ी मजबूरन हाई जंप के फटे गद्दे पर पसीना बहाकर अपना भविष्य बनाने में जुटे हुए हैं। बता दें कि महाबीर स्टेडियम में ही प्रैक्टिस करने वाले छह खिलाड़ी नेशनल स्तर पर भी अपनी चमक बिखेर चुके हैं।

बॉक्स

साढ़े तीन साल पहले हुई ज्वाइ¨नग, तब से नहीं दिखे गद्दे

एथलेटिक कोच हरमेश की महाबीर स्टेडियम में साढ़े तीन साल पहले ज्वाइ¨नग हुई थी। उनका कहना है कि जब से यहां ज्वाइ¨नग की है, तब से पोल वाल्ट के खिलाड़ियों के लिए गद्दे नहीं देखे है। खिलाड़ियों को हाई जंप के गद्दे पर अभ्यास करना पड़ रहा है। यहां तक कि कई बार खिलाड़ी खेल सुविधाओं को लेकर अधिकारियों से भी गुहार लगा चुके है।

बॉक्स

खेल प्रतिभा हो रहीं प्रभावित

वहीं पोल वाल्ट के खिलाड़ियों को सुविधा नहीं मिलने के कारण कही न कही प्रतिभा भी प्रभावित हो रही है। ऐसे में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिल सकता है। वहीं कोच हरमेश का कहना है कि कई बार खेल सुविधाओं को लेकर जिला खेल अधिकारी को भी लिखित में पत्र दिया जा चुका है।

बॉक्स

- खेलों का सामान खरीदने से पहले हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक होगी। बैठक होने के बाद खेल सामग्री खरीदी जाएगी। जल्द से जल्द खिलाड़ियों को सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।