News Description
डिब्बों से अलग हो गया इंटरसिटी का इंजन

पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दिल्ली की तरफ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का इंजन डिब्बों से अलग हो गया, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। इंजन डिब्बों से अलग होकर करीब 200 मीटर दूर चला गया था। गनीमत ये रही कि हादसे में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

दिल्ली की तरफ जा रही 14660 इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही पटौदी रोड रेलवे स्टेशन से चली तो डिब्बे इंजन से अलग हो गए। इससे ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया और यात्री काफी घबरा गए। ट्रेन देरी से पटौदी पहुंची थी और जैसे ही सुबह 10.41 पर रवाना हुई तो लोगों को एक झटका सा लगा। इतने में लोगों ने देखा कि इंजन तो आगे चला गया और डिब्बे पीछे रह गए। इससे यात्री घबराकर नीचे आ गए।

इंजन दो सौ मीटर दूर आरओबी तक चला गया। बाद में इंजन को वापस लाया गया और रेलवे कर्मचारियों ने जैसे तैसे इंजन को दोबारा डिब्बों से जोड़ कर ट्रेन को रवाना किया। परंतु इस चक्कर में लगभग बीस मिनट ट्रेन पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। रेल इंजन कैसे डिब्बों से अलग हुआ इसको लेकर अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं। लेकिन माना जा रहा है कि इसके पीछे तकनीकी गड़बड़ी ही कारण था। लोगों का कथन है कि यह भी अच्छा हुआ कि इंजन ट्रेन चलाते समय ही अलग हो गया और इससे कोई जान माल का नुक्सान नहीं हुआ। तेज रफ्तार के दौरान इंजन अलग होने से जान-माल का भारी नुकसान हो सकता था।