News Description
प्रकृति की गोद में बिताया साल का पहला दिन

गुरुग्राम नए साल का स्वागत साइबर सिटी के लोगों ने उमंग, उत्साह व नए जोश के साथ किया। दिन की शुरूआत जहां अधिकांश लोगों की पूजा-अर्चना से हुई वहीं पार्कों व पिकनिक स्पॉट्स में लोगों ने दिन बिताया। शहर के सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान, अरावली बायोडाइवर्सिटी पार्क, लैजर वैली पार्क, दमदमा झील के अलावा लोहागढ़ फार्म, फन एंड फूड विलेज व अन्य पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे। बच्चों ने पार्कों में जहां झूलों का आनंद उठाया तो युवाओं ने दोस्तों के साथ सेल्फी ली। कई लोगों ने अपने पूरे परिवार के साथ पार्कों में ही पिकनिक का आनंद उठाया। बीते साल की कड़वी यादों को भुलाकर एक जनवरी को लोग जगह-जगह अपने परिवार और मित्रों के साथ नजर आए।

 

इन जगहों पर सबसे ज्यादा रही युवाओं की मौजूदगी

दमदमा झील, सुल्तानपुर नेशनल पार्क एंड बर्ड सेंचूरी, अरावली बायोडाइवर्सिटी पार्क, लैजर वैली पार्क, लोहागढ़ फार्म, फन एंड फूड विलेज के अलावा ¨कगडम ऑफ ड्रीम्स, आई स्केट (एंबियंस मॉल), रामगढ़ फार्म में भी भारी तादाद में युवा पिकनिक मनाने पहुंचे। नए जमाने के साथ यहां भी युवा अपने साथियों के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

बच्चों की शोर शराबे से गूंजे पार्क

हजारों लोगों के परिवार सहित विभिन्न पार्कों प पिकनिक स्पॉट पर पहुंचने से काफी रौनक देखी गई। पार्क में बच्चों के शोर शराबे भी गूंजते रहे। सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी व दमदमा झील के पास बने पार्क में सभी ने झूलों का आनंद लिया तो कइयों ने वाटर बोट का मजा लिया। कुछ लोग पार्क में घूम-घूमकर पशु-पक्षियों के साथ अठखेलियां करते नजर आए। बच्चों ने यहां विभिन्न प्रकार के झूलों का आनंद उठाया और जमकर मस्ती की।

मुझे हमेशा से प्रकृति के गोद में वक्त बिताना पसंद है। इस दिन को सेलीब्रेट करने के लिए पहले हमने उत्तराखंड जाने का मन बनाया था। कुछ कारणवश नहीं जा पाई पर इसका अफसोस नहीं रहा। अरावली की खूबसूरत पहाड़ियों और उसके बीच पक्षियों की चहचहाहट ने दिन बना दिया।

खुशी रावत, दिल्ली

मौसम को देखते हुए पहले तो ¨चता थी कि घर से निकल पाएंगे भी या नहीं। लेकिन, देर सुबह मैं पूरे परिवार के साथ दमदमा झील घूमने आई हूं। यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए भी बहुत कुछ है। ओवरऑल अच्छा दिन गुजरा।

पारुल प्रेम, गुरुग्राम