# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पार्क निर्माण के लिए नपा ने ध्वस्त किया अतिक्रमण

बावल: वार्ड नंबर 12 में मोहल्ला कानूनगो में कमल जोहड़ पर किए गए अतिक्रमण को सोमवार को नगर पालिका ने ध्वस्त कर दिया। नगर पालिका की इस कार्रवाई का स्थानीय नागरिकों ने विरोध भी किया, लेकिन पुलिस बल के आगे विरोध अधिक नहीं हो सका। नपा अधिकारियों ने बताया कि लगभग एक एकड़ क्षेत्र में इस जोहड़ की जमीन पर पार्क विकसित किया जाएगा।

जोहड़ की जमीन पर आसपास के लोगों ने मिट्टी भरकर अवैध रूप से पक्के कब्जे किए हुए थे, जिसको लेकर नगर पालिका प्रशासन ने पहले नोटिस भी दिया हुआ था। बावजूद स्थानीय नागरिकों ने न तो नोटिस का जवाब दिया और न ही अपना अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमण नहीं हटने की वजह से नपा की ओर से यहां पर प्रस्तावित पार्क की चारदीवारी निर्माण में बाधा भी आ रही थी। नागरिकों के अड़ियल रवैये के बाद सोमवार को जेसीबी के साथ पहुंचे नपा अधिकारियों ने चार-पांच परिवारों द्वारा किए गए पक्के अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

वहीं यहां पर निर्माण करने वाले हीरालाल मीणा, अभय ¨सह, रामेश्वरदयाल, किशनचंद ने आरोप लगाया कि सदियों पुराना चार बीघा कच्ची पट्टी पर नपा अनाधिकृत तौर से दावा कर रही है। नियमों के अनुसार जोहड़ व तालाब का टाइटल नहीं बदला जा सकता है बावजूद इसके नपा की तरफ से यहां पर पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। वहीं नपा अधिकारियों ने कहा कि यहां पर पार्क प्रस्तावित है, जिसके लिए 64 लाख रुपये पहले ही स्वीकृत है। अवैध कब्जा की नीयत से लोग इस तरह के लोग आरोप लगा रहे हैं।