# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
अपने-अपने अंदाज में किया नववर्ष का स्वागत

फरीदाबाद : नव वर्ष का स्वागत सभी ने अपने-अपने अंदाज में किया। सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों ने एक दूसरे को नया साल मुबारक के साथ दिन की शुरुआत की, मस्ती व खुशगवार वाले मौसम में चाय की चुस्कियों के बीच दिन बीता, साथ में अपने काम से आए लोगों के काम भी किए, वहीं शिक्षण संस्थानों, मंदिरों में हवन यज्ञ आयोजित कर ईश्वर से देश-प्रदेश की खुशहाली, सुख-समृद्धि की कामना की गई।

मानव रचना शिक्षण संस्थान से संबद्ध मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के प्रांगण में महामृत्युंजय आयोजित यज्ञ में आहूति डाली गई। कार्यक्रम में जिला उपायुक्त अतुल कुमार अपनी धर्मपत्नी के संग विशेष रूप से मौजूद थे। यहां 26 दिसंबर से महामृत्युंजय यज्ञ शुरू किया गया था, पूर्णाहुति में संस्थान की संरक्षक सत्या भल्ला, यूनिवर्सिर्टी के चांसलर डॉ.प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ.अमित भल्ला, वाइस चांसलर एनसी वधवा, उद्योगपति एचके बत्रा, जेपी मल्होत्रा, आरके बंसल ने भाग लिया। हवन के बाद सिद्धार्थ मोहन के भजनों का सभी ने आनंद लिया व उसके बाद साथ में स्वाद से भरपूर भंडारे का मजा लिया। इस मौके पर पिछले 10 सालों से मानव रचना संस्थान के साथ जुड़े 91 सदस्यों को उनके योगदान के लिए प्रमाणपत्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। उपायुक्त अतुल कुमार ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।

इधर सरकारी कार्यालयों नगर निगम, बिजली निगम, जिला लघु सचिवालय, हुडा कार्यालय आदि में माहौल खुशगवार रहा। सोमवार को पहले दिन यूं तो आम दिनों में लोगों की खासी चहल-पहल रहती है अपने काम कराने के लिए, पर साल के पहले दिन अपनी समस्याएं लेकर कम ही लोग आए। लोगों को शायद यह लगता है कि नया साल के पहले दिन छुट्टी रहती है, हालांकि यह कार्यदिवस था। इस मौके का स्टाफ ने भरपूर फायदा एक दूसरे की सीट पर जाकर नए साल की बधाईयां देते हुए और ठंड का जिक्र करते हुए उठाया। कई लोग कार्यालयों में मिठाई भी लेकर आए थे और एक दूसरे का मुंह मीठा करा रहे थे।

महारानी वैष्णो देवी मंदिर, सिद्धपीठ काली मंदिर, सिद्धपीठ हनुमान मंदिर व अन्य मंदिरों श्रद्धालुओं की काफी चहल-पहल रही। लोगों ने माथा टेक कर भगवान से घर-परिवार की सुख समृद्धि व शांति की कामना की।

इधर, कोहरे के बीच जब दिन में कुछ देर के लिए धूप निकली, तो लोगों ने परिवार सहित टाउन पार्क, रोज गार्डन व अन्य पार्को का रुख किया। यहां लोगों ने जमकर मस्ती की। लोग अपने साथ खाना लाए थे और पहला दिन पिकनिक के रूप में बीता।