# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
मनमर्जी से सड़कों पर बनाए ब्रेकर, लोगों के लिए बने मुसीबत का कारण

रेवाड़ी: एक-एक गली में दस-दस ब्रेकर बना दिए गए हैं। आलम यह है कि लोगों का वाहन चलाना तक मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं कई बार तो ये ब्रेकर हादसे का कारण भी बन जाते हैं। मनमर्जी से सड़कों पर बनाए गए ये ब्रेकर अब आम लोगों के लिए मुसीबत का कारण बनते जा रहे हैं।

हाल ही में नगर परिषद की ओर से सड़कों का निर्माण कराया गया है। शहर में ऐसी दर्जनों गलियां है जहां ब्रेकर इस समय परेशानी का सबब बन चुके हैं। ये ब्रेकर मोटरसाइकिलों की रफ्तार कम करने के लिहाज से बनवा तो लिए गए हैं, लेकिन इससे ज्यादा लोगों की परेशानियां ही बढ़ी है।

बुजुर्गों के लिए तो वाहन चलाना ही मुश्किल हो गया है। इसके अतिरिक्त बेतरतीब तरीके से बनाए गए ब्रेकरों पर झटके लगने के कारण कमर व शरीर के अन्य हिस्सों पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। हालात तो यह है कि गलियों में तो महज 10-10 फीट पर ही कई-कई ब्रेकर बनाए गए हैं। वाहन चलाने के साथ ही पैदल चलने वाले लोगों को भी इन ब्रेकरों के कारण परेशानियां झेलनी पड़ती है।

शहर की गलियों में बेतरतीब तरीके से जो भी स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं, उनको हटाया जाएगा। स्थानीय लोग काम करने वाले श्रमिकों से जबरदस्ती इस तरह के ब्रेकर बनवा लेते हैं। लोगों को खुद भी इसमें सहयोग करने की आवश्यकता है।