News Description
पीएमएवाई के फार्म जमा करवाने को लेकर हंगामा

गरीब को छत कब मिलेगी, यह तो तय नहीं है, लेकिन फिलहाल आवेदन करना ही जी का जंजाल बना हुआ है। कई घंटे तक आवेदन फार्म जमा न होने पर आवेदकों ने जमकर हंगामा किया। निगम अधिकारियों के मौके पर न होने के कारण स्थिति बिगड़ गई। आरोप है नगर निगम अधिकारियों द्वारा व्यवस्था को बनाने को लेकर गंभीर नहीं है। उधर, कैंप के सरकारी स्कूल में भी आवेदन फार्म भरने आए लोगों ने निगम के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

व्यवस्था नहीं बना पा रहे अधिकारी

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को छत मुहैया कराने की योजना है। योजना के तहत इन दिनों आवेदन फार्म जमा कराए जा रहे हैं, लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण फार्म जमा नहीं हो पा रहे हैं। आवेदक सोमदेवी, सलोचना व रामपाल का कहना है वह सुबह से ही निगम कार्यालय में डेरा डाल लेते हैं, लेकिन दिनभर कतार में खड़ा होने के बावजूद फार्म नहीं जमा करवा पा रहे हैं। बाहर दरवाजे के बाहर उनको बिठा दिया जाता है। गर्मी के मारे बुरा हाल हो जाता है, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। उनका कहना है कि निगम में कम से कम चार काउंटर होने चाहिए जहां फार्म जमा करवा सकें।

इनसेट

एमसी के घर पहुंचे आवेदक

हंगामा केवल नगर निगम कार्यालय में ही नहीं बल्कि कैंप के सरकारी स्कूल में भी हुआ है। यहां करीब 800 आवेदक पहुंचे, लेकिन 150 लोगों के ही फार्म जमा हो पाए। सभी के फार्म जमा न होने के कारण लोगों ने जमकर रोष व्यक्त किया। स्थिति इतनी बेकाबू हो गई कि फार्म जमा कराने वाले कर्मचारी को अधर में ही काम छोड़कर जाना पड़ा। उसके बाद सभी आवेदक वार्ड नंबर-17 के एमसी सुशल जावला के घर पहुंच गए। उनका कहना है कि वह तमाम आवश्यक कार्य छोड़कर फार्म जमा करवाने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन दो-दो दिन तक फार्म जमा नहीं हो पा रहे हैं।