News Description
हाड़ कंपाती सर्दी में कबड्डी का जोश

 समालखा : युवा स्पो‌र्ट्स क्लब करहंस व समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से गांव के राजकीय स्कूल के मैदान में सोमवार से तीन दिवसीय नेशनल कबड्डी टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। शुभारंभ इनेलो के युवा नेता देवेंद्र सहरावत ने रिबन काटकर किया।

टूर्नामेंट में महिला ओपन में 58 किलो वर्गभार व पुरुष 58 व 40 किलो वर्गभार में सौ के करीब टीमें भाग ले रही हैं। पहले दिन दर्जनों मुकाबले हुए। कंपाने वाली ठंड के बीच भी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। मुख्य अतिथि देवेंद्र सहरावत ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी बहुत ही जरूरी हैं। खेल से न केवल हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है, बल्कि आज खेल से हम भविष्य को भी बेहतर बना सकते हैं। युवा खेल के प्रति भी रूचि रखें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल में प्रतिभा की कमी नहीं है। सरकार को खोले गए स्टेडियम व खेल केंद्र पर कोच की सुविधा उपलब्ध करानी चाहिए, ताकि खिलाड़ियों को उनको बेहतर प्रशिक्षण मिल सके।

बिजेंद्र सहरावत ने कहा कि बेटियां आज किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है। चाहे खेल का मैदान हो या सीमा पर देश की रक्षा। वो हर जगह बेटों के बराबर खड़ी है। इस अवसर पर हरिचंद, काला पंच, जितेंद्र, अनिल, आनंद, दिनेश, कृष्ण, दीपक, रणधीर, रोहताश सहरावत, पूर्व सरपंच यशपाल सहरावत, प्रशांत शर्मा, वेद मौजूद रहे।