# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
लोगों की मांग के तहत उपलब्ध करवाए जाएंगे पेड़ -डॉ0 चन्द्रशेखर खरे

शहर में पौधारोपण की मुहिम को बल प्रदान के लिए अब की बार पेड़ लगाने के साथ पेड़ बचाने का अभियान चलाया जाएगा। इस तरह की मुहिम का पहली बार प्रयोग किया जाएगा। साथ ही साथ पेड़ लगाने के लिए लोगों की मांग के तहत ही पेड़ उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे ने शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों, वन विभाग और समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पौधारोपण अभियान इसलिए असफल हो जाता है कि इसमें आम आदमी की सहभागिता ज्यादा से ज्यादा नहीं हो पाती। हालांकि जिला में पौधारोपण अभियान को आगे ले जाने में कुछ संस्थाएं पूरा सहयोग कर रही हैं।

वन विभाग की ओर से हर घर हरियाली और हर गांव पेड़ों की छांव की योजनाओं के तहत लोगों को घरों और फार्महाउसों में खाली पड़ी जगहों के लिए पेड़-पौधे दिए जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति वन विभाग में इसके लिए मांग रख सकता है। इसी तरह सभी गांवों के खाली क्षेत्र को हर गांव पेड़ों  की छांव योजना के तहत कवर किया  जाए।