# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
चार करम तक की चौड़ाई वाले रास्ते होंगे पक्के : गहलावत

जींद : हरियाणा मार्के¨टग बोर्ड की चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत और पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला ने रविवार को जिले में चार सड़कों का उद्घाटन किया। इसमें दरियावाला से कोर्थ कलां, ¨पडारा से लखमीरवाला, हैबतपुर से निर्जन तथा खुंगा से ढाठरथ को जोड़ने वाली लगभग 15.30 किलोमीटर लंबी इन सड़कों के निर्माण पर 519.90 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। इन सड़कों के निर्माण की घोषणा एक साल पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी।

सड़कों का उद्घाटन करने के मौके पर गहलावत ने कहा कि अब एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने वाले किसी भी रास्ते को कच्चा नहीं रहने दिया जाएगा। सरकार ने चार करम तक की चौड़ाई वाले पहुंचायक रास्तों को भी पक्का करने का निर्णय लिया है। इससे पूर्व पांच करम तक की चौड़ाई वाले रास्ते को ही पक्का करने का प्रवाधान था। इन्हें निर्धारित समायावधी में बना दिया गया है। जिन गांवों में सड़कों का उद्घाटन किया गया, वहां चेयरपर्सन व पूर्व सांसद बरवाला का लोगों ने भव्य तरीके से सम्मान किया। चेयरपर्सन ने कहा कि चार करम तक के रास्ते भी अब सड़कों में तबदील किये जाएंगे। उन्होंने इन गांवों में पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे सड़कों के प्रस्ताव तैयार कर उन्हे भिजवाएं इसके अलावा क्षेत्र विशेष में परचेज सेंटर बनाने की मांग भी भेज सकते है। परचेज सेंटर के लिए 25 एकड़ जमीन का होना जरूरी है।

मार्के¨टग बोर्ड के अधीक्षक अभियन्ता लक्षमण दास ने बताया कि वर्ष 2014 से 17 तक जीन्द में गांवों को जोड़ने वाली 53 सड़कों व मार्गों को बनाने की घोषणा की गई थी। इनमें से 30 पंहुच मार्गों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। 15 पंहुच मार्गों पर निर्माण कार्य चल रहा है। इन पर 2224.35 लाख रुपए की लागत आएगी। तीन माह के अन्तराल में सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। माके¨टग बोर्ड के कार्यकारी अभियन्ता नवीन दहिया ने बताया कि पिछले तीन सालों में जिला में 49 सड़कों की विशेष मरमम्त करवाई गई है। इस मौके पर चेयरपर्सन के साथ बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, जिला प्रधान अमरपाल राणा, मार्केट कमेटी जीन्द के प्रधान जोगेन्द्र बूरा, जसमेर रजाना, नीरज गोस्वामी, विजेन्द्र ढांडा, प्रशांत बरवाला, अजमेर, पुष्पा तायल, जितेन्द्र रोढ़, जिला परिषद के उप प्रधान उमेद ¨सह आदि उपस्थित रहे।