News Description
प्रदेश के खिलाड़ियों ने विदेशों में भी किया नाम रोशन: चौहान

कनीना : सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति के कारण आज प्रदेश के छोटे से छोटे गांव का खिलाड़ी विदेशों तक नाम रोशन कर रहे हैं। यह विचार गुरुग्राम के जिला प्रमुख एवं हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष कल्याण ¨सह चौहान ने व्यक्त किए। वे खंड के  गांव धनौन्दा  में चल रही बाबा दयाल  62वीं  ओपन फुटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल  खट्टर  के नेतृत्व  में हर वर्ग को काम, नाम व सम्मान दिया जा रहा है। सरकार में खिलाड़ियों को जो सम्मान दिया जा रहा है उसी का परिणाम है कि हर छोटे से छोटे गांव में खेल के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। भाजपा की सरकार ने सैकड़ों खिलाड़ियों को प्रदेश के विभिन्न विभागों में अच्छे से अच्छे पदों पर बैठाकर उनका सम्मान किया है ताकि  प्रदेश में इनके सम्मान को देखकर अन्य युवा वर्ग भी खेलों के प्रति अपनी रुचि बढ़ाए। उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रदेश की खेल नीति को देखकर अन्य प्रदेशों की सरकारें भी इसी प्रकार की खेल नीति बनाने के लिए प्रपोजल  तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश व देश में वही कार्य किए गए है जिनमें आम आदमी का हित छिपा होता है। उन्होंने कहा कि आज तक प्रदेश में किसी भी सरकार ने छोटे से छोटी और बड़े से बड़ी भर्तियों में इस प्रकार की पारदर्शिता नहीं दिखाई जिस प्रकार से बीजेपी सरकार के राज में दिखाई गई है। फुटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर भाजपा नेता ने प्रथम स्थान पर रही धनौंदा  विजेता टीम को 51  हजार रुपये नगद तथा द्वितीय स्थान पर टीम आसरा का माजरा को 41  हजार रुपये नकद ईनाम प्रदान किया।

इससे पहले जिला प्रमुख गुरुग्राम  कल्याण ¨सह चौहान का गंाव  धनौन्दा  पहुंचने पर गाजे-बाजे  व फूलमालाओं से स्वागत किया। गांव की तरफ से पूर्व सरपंच ठाकुर रतन ¨सह तंवर, डाक्टर मुकेश तंवर, किशन पाल ¨सह, पूर्ण ¨सह, ठाकुर जसवंत ¨सह, सुरेन्द्र ¨सह, राजेन्द्र नंबरदार ¨सह, शुशील  कुमार जांगड़ा, अजयपाल ¨सह द्वारा पगड़ी पहनाई गई तथा महाराणा प्रताप की प्रतिमा भेंट की।