News Description
15 चालकों का लाइसेंस रिन्यू नहीं, बसों का संचालन ठप

 नूंह : रोडवेज विभाग के 15 बस चालकों का लाइसेंस रिन्यू नहीं हुआ है। इससे बसों का संचालन भी प्रभावित हो रहा है। हालात ये हैं कि चालक लाइसेंसों को रिन्यू कराने को लेकर एडीसी से भी मिल चुके हैं। लेकिन एडीसी कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की लापरवाही के चलते करीब एक महीने से चालकों की फाइल धूल फांक रही हैं। इससे रोडवेज के बेड़े में करीब पंद्रह बसों का संचालन भी प्रभावित हो रहा है। कर्मचारियों ने बताया कि बिना लाइसेंस बसों को भी नहीं चला पा रहे हैं। ऐसे में सिवाय लाइसेंस के रिन्यूवल का इंतजार करने के उनके पास कोई चारा नहीं है। लेकिन एडीसी कार्यालय के कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

बता दें, कि नूंह रोडवेज के बेड़े में करीब 98 बसें हैं। जिनमें से साठ बसें आन रूट हैं। लेकिन अब केवल 45 बसें ही सड़कों पर यात्रियों को सुविधाएं दे पा रही हैं। जिसका कारण यह है कि नूंह रोडवेज डिपो में तैनात 15 चालकों के लाइसेंस एडीसी कार्यालय में अटके हुए हैं। ये चालक करीब एक माह पहले लाइसेंसों को रिन्यू कराने के लिए एडीसी कार्यालय में फाइल जमा कर चुके हैं। लेकिन इसे अधिकारियों की अनदेखी कहें या फिर कर्मचारियों की लापरवाही कारण जो भी हो, एक माह बाद भी 15 चालकों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो पाए हैं।

इसका असर बसों के संचालन पर भी पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों का मानना है कि बसें डिपो में खड़े रहने से डिपो की कमाई पर भी प्रभाव पड़ रहा है।