News Description
बिजली किल्लत को लेकर ग्रामीणोने लगाया जाम

तावडू: बिजली समस्या से त्रस्त कलवाड़ी के ग्रामीणों ने तावडू-बिलासपुर रोड पर स्थित गांव कलवाड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने विभाग को अल्टीमेटम दिया कि अगर अतिशीघ्र उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ तो दुबारा सड़क को जाम कर प्रदर्शन करेंगे।

बता दें, कि काफी समय से बिजली किल्लत से जूझ रहे गांव कलवाड़ी की महिलाओं ने रविवार सुबह दस बजे तावडू-बिलासपुर रोड स्थित कलवाड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया तथा निगम के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। जाम की सूचना पर थाना प्रभारी सतबीर ¨सह, चौकी प्रभारी दीपचंद व निगम जेई कैलाश मौके पर पहुंचे। निगम अधिकारियों से प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि काफी समय से गांव में बिजली की घोर किल्लत है। केवल 2 घंटे बिजली मिलती है और वो भी न्यूनतम वोल्टेज की। जिससे वह पानी तक नहीं भर पाते, अन्य काम तो दूर की बात। इस किल्लत के चलते उनकी फसल खराब हो रही हैं। बच्चे समुचित रूप से पढ़ाई नहीं कर पाते। अन्य घरेलू कार्यों में भी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रह है। कोसों दूर जाकर पानी लाना पड़ता है।

बिजली किल्लत से उनका जीवन दुश्वार हो गया है। इस पर जेई ने कहा कि महू सब स्टेशन (धारूहेड़ा) से तावडू को 250 एंपीयर लोड मिलता है। लेकिन 15 दिन पूर्व वहां 100 एमवीए का ट्रांसफार्मर खराब हो गया। इसके चलते वर्तमान में 100-150 एंपीयर लोड मिल रहा है। आज समस्या दूर हो जाएगी। सोमवार से समूचे तावडू क्षेत्र को सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति की जाएगी।