# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
ग्री¨टग कार्ड की स्टाल रही सुनसान, संडे मार्केट में रही भीड़

फतेहाबाद : मोबाइल व सोशल मीडिया का क्रेज बढ़ा है तब से नए साल पर ग्री¨टग कार्ड का क्रेज ही खत्म हो गया हैं। नए साल के आगमन से पूर्व शहर में दो जगहों पर ग्री¨टग कार्ड की स्टॉल देखे गए, लेकिन वो भी खाली थे। दुकान के बाहर स्टॉल तो लगा दी लेकिन खरीदने के लिए कोई नहीं आ रहा था। वहीं इस साल के अंतिम दिन संडे मार्केट में लोगों ने जमकर खरीदारी की। हर संडे को दो से तीन लाख रुपये की खरीद होती हैं। लेकिन इस बार यह खरीदारी 4 लाख तक पहुंच गई। कुछ लोगों ने नए साल के आगमन को लेकर खरीदारी की। पूरे दिन बाजार में हलचल रही। वहीं पुलिस ने होटलों में जांच की ताकि नए साल पर हुडदंग को रोका जा सके।

--ग्री¨टग कार्ड का क्रेज खत्म

एक समय था जब नए साल के अगामन से पांच दिन पहले ही लोग अपनों के पास ग्री¨टग कार्ड भेजते थे। लेकिन अब मोबाइल व सोशल मीडिया का क्रेज बढ़ा है तब से ग्री¨टग कार्ड गायब ही हो गए है। पूरे शहर में दो स्टॉल ग्री¨टग कार्ड की दिखी। लेकिन यहां पर खरीदारी करने कोई नहीं आया। दुकानदार महेश व सुरेश ने बताया कि वे पिछले कई सालों से ग्री¨टग कार्ड की स्टॉल लगा रहे है। ये कार्ड उन्होंने कई साल पहले खरीदे थे जो आज तक नहीं बिके है। हर साल वे इन्हीं कार्डो की स्टॉल लगा रहे है ताकि ये बिक जाए और उनका घाटा पूरा हो सके। सुबह से लेकर शाम तक बैठे रहे लेकिन 100 रुपये के भी ग्री¨टग कार्ड नहीं बिके।

--संडे मार्केट में जमकर हुई खरीदारी

इस साल का अंतिम दिन लोगों ने संडे मार्केट से जमकर खरीदारी की। हर संडे दो लाख रुपये की खरीदारी होती थी जो इस बार पांच लाख तक हुई। संडे मार्केट में दुकान से आधी कीमत पर सामान मिलता है। यहीं कारण है कि लोग जमकर खरीदारी करते है। इस मार्केट से सामान खरीदने के लिए शहर के अलावा आस पास के ग्रामीण भी आते है। दुकानदारों की माने तो कुछ सर्दी का मौसम होने के अलावा साल का अंतिम दिन है इस कारण लोग खरीदारी भी अधिक कर रहे है। दुकानदार रमेश, सुरेश, दिलबाग ने बताया कि वे हर रविवार को गर्म कपड़ों की स्टाल लगाते है। लेकिन इस बार स्टॉलों पर अधिक भीड़ रही। नया साल शुरू होने से पहले लोगों ने जमकर खरीदारी की है।

--पुलिस ने होटलों की जांच

अकसर नए साल पर लोग पार्टी करते है। इस कारण झगड़े होने की आशंका भी अधिक रहती है। लेकिन इस बार पुलिस पहले से ही सचेत हो गई है। रविवार को शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कंबोज ने पुलिस कर्मचारियों को साथ लेकर शहर में विभिन्न होटलों का निरीक्षण किया। उन्होंने होटल मालिकों को आदेश दिए है कि किसी भी प्रकार से शांति भंग न होने पाए। अगर किसी प्रकार की लड़ाई होने की आशंका दिखे तो पुलिस को सूचना दे। इसके अलावा होटल में शराब कोई न दे। अगर ऐसा करते मिला तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--मैंने एक दिन पहले ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दे दिए थे वे होटलों का निरीक्षण करें। सोमवार को नए साल की शुरूआत हो रही है। इसलिए युवा होटलों में जाकर मस्ती करते है। इसलिए होटल संचालकों को कहा गया है कि होटल में शराब किसी को न दे। इसके अलावा शांति बनाए रखने का प्रयास करे। अगर कोई हुड़दंग करता है तो इसकी जानकारी पुलिस को दे। वहीं पुलिस पूरे शहर में रविवार व सोमवार की रात को गश्त करेंगी।