# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
फरीदाबाद को बेहतर बनाने में योगदान देने का लेते हैं संकल्प

फरीदाबाद : नया साल नई उम्मीदों को साथ लाता है, किसी के रुके हुए काम बनने की उम्मीद जगती है, तो कोई कुछ नया करने के लिए सपने बुनता है। वैसे यह भी सामने आता है कि बहुत से लोग अपने या परिवार की बेहतरी के लिए काम करते हैं, करना भी चाहिए, पर ऐसे में समाज को नहीं भूलना चाहिए। परिवार के साथ-साथ समाज भी प्रगति करेगा, तो समृद्ध राष्ट्र का निर्माण होगा। अपने समाज, शहर, प्रदेश व राष्ट्र के लिए कुछ नया करने के लिए शिक्षा, राजनीति, व्यापार, उद्योग तथा समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय प्रमुख हस्तियां नव वर्ष पर क्या संकल्प लेंगी, इस बाबत दैनिक जागरण ने उनकी राय हासिल की।

नव वर्ष के पहले दिन फरीदाबाद-पलवल लोकसभा संसदीय क्षेत्र की खुशहाली और तरक्की के लिए और बेहतर ढंग से काम करने का संकल्प लूंगा। जो काम जारी हैं, वो रफ्तार पकड़ें और जो घोषणाएं की हैं, उनको जल्द पूरा करने पर जोर रहेगा। ईश्वर मुझे ऐसा संबल प्रदान करे, मेरे प्रयास कामयाब हों, ऐसी मैं विनती करूंगा।

-कृष्णपाल गुर्जर, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री

----------------

मंत्री होने के नाते मेरे पास उद्योग एवं पर्यावरण दोनों मंत्रालय हैं। मेरा प्रयास है कि जहां उद्योगों को बढ़ावा मिले, वहीं पर्यावरण की सेहत भी सुधरे। पर्यावरण संरक्षण में मुझे अपने शहरवासियों का खूब सहयोग मिला, यही काम आगे भी जारी रहेंगे, ताकि राष्ट्रहित के यज्ञ में आहूति निरंतर डाली जाती रहे।

-विपुल गोयल, उद्योग मंत्री।

------------

नया साल होगा और नया संकल्प होगा। जो आधे-अधूरे कार्य होंगे, उनको पूरा कर बड़खल क्षेत्र को नया स्वरूप मिले, यही मेरा संकल्प है। विशेषकर बुजुर्गों व युवाओं को आगे बढ़ाने की दिशा में सतत प्रयास करूंगी।

-सीमा त्रिखा, विधायक, बड़खल विधानसभा क्षेत्र

-------------

फरीदाबाद वासियों की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए हमने जो उपाय किए हैं, जो योजनाएं बनाई हैं। उसे सही तरीके से लागू करने, सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में 10 फीसद की कमी लाने और पुलिस के साथ जनता का संपर्क बढ़ाने पर जोर देने का हमारा संकल्प रहेगा। सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं।

-डॉ.हनीफ कुरैशी, पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद

----------------

जिले के विकास को गति मिले। मुख्यमंत्री ने जो घोषणाएं की हैं और उनका समय पर क्रियान्वयन हो। आम जनता को सरकार की नीतियों के अनुरूप बेहतर सुविधाएं मिलती रहें, यही मेरा संकल्प है। नव वर्ष की जिलावासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं