News Description
प्रतिमाओं की रात के अंधेरे में हुई सफाई

सिरसा : नगर परिषद के कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य दिखाने से पहले ही शहर में लगी प्रतिमाओं की सुध ले ली। रात को सभी चौक-चौराहों पर लगी प्रतिमाओं की सफाई की गई है। प्रतिमाओं की सफाई का यह अभियान रात्रि दो बजे तक चला और इसके बाद ही कर्मचारी ड्यूटी से लौटे।

नगर परिषद ने शहर में लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं के सौंदर्यीकरण की ओर रुख किया है। शुक्रवार की रात्रि को नगर परिषद की ओर से चौक-चौराहों पर लगी प्रतिमाओं की सुध ली गई है। कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें बनाई गई जिन्होंने प्रतिमाओं को साफ किया और यहां लगे पौधे के रखरखाव को भी ठीक किया। करीबन एक दर्जन महापुरुषों की प्रतिमाएं विभिन्न चौक-चौराहों पर लगी हैं। रात को सभी प्रतिमाओं की सफाई की गई। इसके अलावा नगर परिषद कर्मचारियों ने चौक-चौराहों पर भी रात्रि को सफाई अभियान चलाया।

नगर परिषद के कर्मचारी स्वच्छता में रै¨कग को बढ़ाने के लिए अब रात्रि में भी सफाई अभियान चला रहे हैं। रोड़ी बाजार, भादरा बाजार, सदर बाजार, घंटाघर चौक बाजार, हिसारिया बाजार सहित सभी बाजारों में सफाई कर्मचारी 10 बजे के बाद सफाई अभियान चला रहे हैं। गत रात्रि भी बाजारों में सफाई अभियान चलाया गया और तीन घंटे तक सफाई की गई। नगर परिषद के अधिकारियों के अनुसार यह सफाई अभियान अभी कई दिनों तक चलेगा। उनका कहना है कि दिन में बाजारों में भीड़ होती है और वहां सफाई नहीं हो सकती इसलिए रात्रि को सफाई अभियान का फैसला लिया गया है।

महान विभूतियों की प्रतिमाओं के रखरखाव की जिम्मेवारी नगर परिषद की है इसलिए समय-समय पर वहां सफाई अभियान चलाया जाता है। इसके अलावा बाजारों में भी रात्रि को सफाई अभियान चलाया जा रहा है। दुकानदारों व आम नागरिकों से बार-बार अपील कर रही है कि वे कूड़ा कूड़ादान में डालें। अपने घरों व दुकानों में कूड़ादान अवश्य रखें।