# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आइजीयू को मिल सकता है 12-बी का तोहफा

 रेवाड़ी : वर्ष 2017 शिक्षा में सुधार के नाम पर रहा। इस साल बहुत सी ऐसी उम्मीदें थी, जो पूरी हुई। वर्ष 2018 में शिक्षा क्षेत्र में कई नए मुकाम हासिल होंगे, ऐसी आशा की जा रही है। बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं, जो शिक्षा जगत से दूर होनी चाहिए। उम्मीद है कि इस वर्ष उन पर गंभीरता से काम होगा और सुशिक्षित समाज बनाने की दिशा में कदम उठेंगे।

आइजीयू को है 12-बी की मान्यता का इंतजार

मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय को वर्ष 2017 में संबद्धता का तोहफा मिला। रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिलों के कॉलेज को आइजीयू से संबद्ध किया गया। आइजीयू से संबद्धता के बाद वर्ष 2018 में विश्वविद्यालय को 12-बी की मान्यता की उम्मीद है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की छह सदस्यीय विशेषज्ञ टीम ने 22 व 23 दिसंबर को विश्वविद्यालय का दौरा किया था। टीम ने विश्वविद्यालय में पहुंचकर यूजीसी के सेक्शन 12-बी के तहत मान्यता प्रदान करने के लिए मूलभूत आवश्यकताओं की जांच की। मान्यता मिलने के बाद विश्वविद्यालय परीक्षाओं का आयोजन, शिक्षकों के रिसर्च के लिए बजट, संस्थान के विकास के लिए सरकार से मिलने वाले अनुदान के अलावा यूजीसी की तरफ से अलग से बजट मिलेगा।

राजकीय लॉ कॉलेज भवन निर्माण की उम्मीद

भाकली में राजकीय लॉ कालेज खोलने की घोषणा वर्ष 2016 में की गई थी। सरकारी लॉ कालेज मिलने से उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में एक नई उम्मीद जगी है। माना यही जा रहा है कि इस घोषणा को इस साल अमलीजामा पहना दिया जाएगा। कोसली विधायक बिक्रम ¨सह खुद इस मामले में गंभीरता दिखा रहे हैं। लॉ कॉलेज का भवन निर्माण इस साल शुरू हो जाता है तो निश्चित तौर पर यह क्षेत्र के लिए एक बड़ा तोहफा होगा।