# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
प्रोपलीन गैस से भरा टैंकर पलटा, दो घायल

रिफाइनरी : प्रोपलीन गैस से भरा टैंकर शुक्रवार देर रात को पलट गया। बोहली पुलिस और रिफाइनरी के अधिकारी मौके पर पहुचे। गाड़ी में फंसे ड्राइवर और कंडक्टर को बाहर निकाल कर घायल अवस्था में दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

रिफानरी सूत्रों के मुताबिक प्रोपलीन गैस से भरा टैंकर मथुरा से रिफाइनरी नैफ्था क्रैकर प्लाट की तरफ आ रहा था। टैंकर जैसे ही रिफाइनरी स्थित कोको पंप के पास पहुचा, ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया। टैंकर बीच सड़क पर पलट गया। सूचना मिलते ही पुलिस और रिफाइनरी के अधिकारी मौके पर पहुचे। गाड़ी में फंसे ड्राइवर हरजिन्द्र सिंह एवं कंडक्टर पूरण को बाहर निकलवा कर उपचार के लिए शहर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया। जिनकी हालत ठीक होने के बाद शनिवार सुबह दोनो को छुट्टी दे दी गई।

हो सकता था बड़ा हादसा -

यदि टैंकर से गैस लीक हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। जिस जगह पर टैंकर पलटा, वहा से केवल 100 मीटर की दूरी पर मार्केटिंग के गेट एंट्री है। जहा से प्रतिदिन मालगाड़ी में पेट्रोल और डीजल भर कर जाता है। साथ में ही आइओसीएल के दो पेट्रोल पंप भी है।गैस टैकर से हुआ था हादसा : मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि लगभग 4 से 5 वर्ष पहले कोहंड गाव के पास गैस के टैकर में आग लगने से वह दो भागों में बंट गया था। टैकर के दोनो भाग बहुत दूर-दूर जाकर गिरे थे। इस कारण कई कारें, मोटर साईकिलों और फैक्ट्रियों में आग लगकर करोड़ों रुपयों का सामान जलकर राख हो गया था।

गाड़ियों का लगा जाम : सड़क के बीच में टैकर पलटने से रास्ता बंद हो गया। भारी वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस ने वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया।