# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सीएम आज देंगे 51.32 करोड़ से नौ परियोजनाओं की सौगात

 करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी भावान्तर भरपाई योजना की शुरूआत शनिवार को करनाल के गांगर गांव से करेंगे। पंचायत भवन करनाल परिसर से करीब 51 करोड़ 32 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। एनडीआरआइ के सभागार में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित श्रमिक जागरूकता सम्मान समारोह में पात्र श्रमिकों को सिलाई मशीन व विभाग की अन्य योजनाओं के तहत चेक वितरित करेंगे। शनिवार को सीएम सुबह साढ़े 11 बजे पंचायत भवन परिसर से तीन परियोजनाओं के उद्घाटन व 6 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

किस परियोजना पर कितना होगा खर्च

- 50 लाख रुपये की लागत से बने भादसों गांव के ग्राम सचिवालय

- 4.16 करोड़ की लागत से मधुबन में बने लड़कों के ऑबजरेशन होम

- 2.82 करोड़ की लागत से करनाल के 33 केवी सबस्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

- 35 करोड़ 83 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कुंजपुरा-करनाल-कैथल रोड,

- 1.21 करोड़ की लागत से हरियाणा कृषि विपरण बोर्ड द्वारा बनने वाली कोयर गांव से भोला खालसा गांव तक की सड़क

- 1.36 करोड़ की लागत से बनने वाली कलसौरा से नबियाबाद तक की सड़क

- 1.55 लाख रुपये की लागत से बनने वाली असंध से मुंढ गांव की सड़क

- 1. 78 करोड़ रुपये की लागत से नगर निगम परिसर में सीवरेज व एसटीपी प्लांट

- 1.83 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली करनाल के सेक्टर 14, 6 व 7 के बरसाती पानी की निकासी की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

जागरूकता सम्मान समारोह में करेंगे शिरकत

मुख्यमंत्री पंचायत भवन के कार्यक्रम के बाद एनडीआरआइ के सभागार में हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित श्रमिक जागरूकता सम्मान समारोह में पात्र श्रमिकों को सिलाई मशीन व विभाग की अन्य योजनाओं के तहत चेक वितरित करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार करीब दोपहर एक बजे गांव गांगर में मुख्यमंत्री प्रदेश के किसानों के लिए लाभकारी भावान्तर भरपाई योजना की शुरूआत करेंगे। किसानों की ऐसी फसल जो मार्केट में लागत से कम मूल्य पर खरीद जा रही है, इस योजना के तहत हरियाणा सरकार द्वारा किसानों की फसल को उचित मूल्य पर खरीदा जाएगा ताकि किसानों को हानि ना हो सके। इसके लिए प्रथम चरण में आलू, टमाटर, प्याज और गोभी को शामिल किया गया है। किसानों की यह फसल हरियाणा कृषि वितरण बोर्ड द्वारा खरीदी जाएगी।

सीएम के कार्यक्रमों की तैयारियों का डीसी, एसपी ने लिया जायजा

उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक जेएस रंधावा, क्षेत्रीय प्रबंधक हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड डॉ. सुशील मलिक, एसडीएम नरेंद्र मलिक ने 30 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के लिए सभा स्थलों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।