News Description
सरकारी योजनाओं लाभ उठाएं मजदूर वर्ग : जफरूदीन बाघोड़िया

फिरोजपुर झिरका: फिरोजपुर झिरका के गांव घाटा में शुक्रवार को राज मिस्त्री विश्वकर्मा यूनियन हरियाणा ने अपना 16वां स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम तरीके से मजदूरों के बीच मनाया। इस 16वां स्थापना दिवस के मुख्य अतिथि मेवात कारवां के राष्ट्रीय इंचार्ज जफरुदीन बाघोड़िया का गांव के सरपंच इरफान व ग्रामीण मजदूरों ने उनका ने पगड़ी बांधकर स्वागत किया।

इस मौके पर जफरुदीन बाघोड़िया ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के निमरण में मजदूर वर्ग का अहम योगदान है। आज भी इसमें इनका महत्वपूर्ण योगदान जारी है। उन्होंने कहा कि मजदूर कोई जाति नहीं होती। उनके लिए सभी मजदूर एक समान हैं। उन्होंने कहा कि मजदूरों के हितों की लड़ाई वे लड़ते रहेंगे। उन्हें अधिकार दिलाते रहेंगे। इस मौके पर राज मिस्त्री विश्वकर्मा यूनियन के नवनियुक्त जिला प्रधान आजाद सेफी ने मजदूरों को उनके पंजीकरण कार्ड के बारे में बताते हुए कहा कि हरियाणा श्रम विभाग के श्रमिक कल्याण बोर्ड द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आखरी मजदूर तक पहुंचाने का काम हमारी यूनियन के जरिये किया जाएगा।

इस मौके पर यूनियन के जिला महासचिव साजिद खान, घाटा पंचायत समिति के प्रधान समीम, दीन मोहम्मद सरपंच, जुबेर, आरिफ समाजसेवी, किफायत डेमरोत, आबिद मलिक, वहीद, हबी लोग मौजूद रहे।