News Description
एक सप्ताह में दुकानदार रखें कुड़ादान, वरना होगा चालान

सांपला: अक्सर मनमानी कर सड़कों पर कचरा फेंककर गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों की अब खैर नहीं है। अगर कोई दुकानदार गंदगी फैलाता मिलता है तो उसका चालान कट सकता है। नगरपालिका की तरफ से दुकानदारों को इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

दुकानदारों को अपनी दुकानों के अंदर कूड़ादान रखने होंगे जिससे गंदगी को उसके अंदर डाला जा सकेगा। यहीं नहीं शहर को गंदगी मुक्त करने की मुहिम के चलते नगर पालिका प्रशासन की तरफ से दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है। नगरपालिका सचिव राजेश वर्मा के नेतृत्व एवं अध्यक्षता में कर्मचारियों ने शहर के मुख्य बाजार में पहुंचकर दुकानदारों को जागरूक किया तथा दुकानों के अंदर कूड़ेदान रखने की हिदायत दी। नपा की तरफ से दुकानदारों को साफ हिदायत दी गई है कि वह अपनी दुकानों में दो तरह के कूड़ादान रखे जिसमें गंदगी को डाला जा सके। नगर पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दुकानदारों को एक सप्ताह के अंदर कूड़ेदान रखने के लिए कहा है। नपा ने हर दुकान में कूड़ेदान रखने के अभियान की शुरुआत मुख्य बाजार से शुरू की है। आने वाले समय में शहर की सभी दुकानों पर कुड़ेदान रखवाए जाएंगे। मुहिम का एकमात्र लक्ष्य शहर के सभी मार्गों को गंदगी मुक्त करना है जिससे सरकार की स्वच्छता अभियान को पंख लग सके। नगर पालिका प्रशासन की तरफ से दुकानदारों को हरा व नीले रंग के कूड़ेदान रखने का आह्वान किया है। हरे रंग के कूड़ेदान में गीला कूड़ा डाला जाएगा तो नीले रंग के कूड़ेदान में सूखा कुड़ा डाला जाएगा।

नई मुहिम के चलते अगर एक सप्ताह के बाद बाजार में किसी दुकान के आसपास गंदगी व कचरा पड़ा हुआ मिलता है तो उसका तत्काल प्रभाव से चालान किया जाएगा। अगर यूं कहें कि एक सप्ताह के बाद दुकानदार की जिम्मेदारी होगी तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। दुकानदारों को कोई परेशानी न हो इसके नगरपालिका का वाहन हर दुकान पर पहुंचकर कूड़ा लेकर जाएगा। वहीं नपा की तरफ से पहले ही बाजार सहित अन्य मार्गों पर बड़े कूड़ादान रखवाए गए हैं।