# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
ईको ग्रीन कंपनी के खिलाफ़ सफाई कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

फरीदाबाद, 29 दिसम्बर। मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन को करोड़ों रूपए कमाने का मौका देने के सवाल पर चाईनीज सामान का विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ता व भाजपा की सहयोगी संस्थाएं  मौन क्यों। यह सवाल आज जनता के बीच में नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने किया।  शास्त्री ने कहा कि चाईनीज बल्ब, लडी व अन्य छोटे सामान को बेचने पर पाबंदी लगाने वाली भाजपा सफाई के नाम पर चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन को हरियाणा प्रदेश के निवासियों को लूटने का खुला अवसर प्रदान कर रही है। उन्होंने जनता में बताया कि चाईनीज कम्पनी फ्री में उठा नहीं उठाएगी। इसके बदले में सफाई टैक्स लगाया जाएगा जो पहले 50 रूपए होगा बाद में 500 रूपए प्रति घर तक वसूला जाएगा और कूड़े से यह कम्पनी बिजली पैदा करेगी उस बिजली को हरियाणा सरकार 10 रूपए प्रति यूनिट खरीदेगी। जबकि हरियाणा सरकार आज प्राईवेट कम्पनियों से सात रूपए प्रति यूनिट बिजली खरीद रही है और कूड़े में से गत्ता, लोहा, शीशा आदि अलग-अलग कर बेचा जाएगा। जिससे करोड़ों रूपए चीनी कम्पनी कमा कर अपने देश चीन को भेजेगी। इस कम्पनी के आने से प्रदेश के हजारों निजी तौर पर सफाई करने वाले बाल्मीकि युवा बेरोजगार हो गए है।  शास्त्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि संघ इसको बर्दाश्त नहीं करेगा और कल रोहतक में नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा की राज्य कमेटी की बैठक कर हरियाणा खिलाफीसरकार की वायदा  के खिलाफ राज्य स्तरीय आन्दोलन कर ऐलान करेगा। आज के प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की। जबकि मंच का संचालन नंद ढकोलिया ने किया।

निगम मुख्यालय पर पिछले 19 दिनों से नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के तत्वाधान में ईको ग्रीन कम्पनी के खिलाफ व 688 कर्मचारियों को रोल पर रखने, सीवर मैन कर्मचारियों की भर्ती करने, समान काम-समान वेतन देने, 22 ट्यूबवैल आपरेटर, सीवर मैन व बिल वितरक विनोद को बहाल करने आदि मांगों को लेकर धरने पर बैठे कर्मचारी अब जनता के दरबार में पहुंच गए है और जनता ने भी कर्मचारियों की चाईना कम्पनी के खिलाफ लड़ाई में समर्थन देना शुरू कर दिया है। फरीदाबाद व बल्लभगढ़ ब्लॉक के ग्रामीण सफाई कर्मचारी भी आज अपने नेता देवीराम धौज व दिनेश पाली, महेन्द्र व राजू के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों का समर्थन करने निगम मुख्यालय पहुंचे।