News Description
उच्चतम तापमान में और इजाफा बना परेशानी

 झज्जर : दिसंबर का अंतिम सप्ताह चल रहा है। लेकिन अधिकतम तापमान में गिरावट नहीं आ रही है। जबकि न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव चल रहा है। जिसका सीधा असर किसानों की फसल पर पड़ रहा है। किसानों की फसल में पहली ¨सचाई करने के बाद अब पानी की कमी एक बार फिर से खलने लगी है। दिन के समय अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री के आसपास चल रहा है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा।

जिला में कृषि विभाग के आंकड़ों के अनुसार करीब एक लाख हेक्टेयर में गेहूं की फसल, करीब 15 से 20 हजार हेक्टेयर भूमि में जौ व सरसों की फसल करीब 35 हजार हेक्टेयर भूमि में बोई गई है। गेहूं की फसल की पहली ¨सचाई बिजाई किए जाने के 21 से 26 दिन के बीच की जाती है। जबकि दूसरी ¨सचाई 45 दिन के बाद की जाती है।

----

अधिकतम तापमान इन दिनों में 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास होता था। लेकिन इस बार तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। फिलहाल तापमान में गिरावट आना आवश्यक है।