News Description
छात्रा से दु‌र्व्यवहार की जांच के लिए गठित होगी स्वतंत्र कमेटी

खानपुर कलां: बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में कश्मीर की एमबीबीएस की छात्रा से दु‌र्व्यवहार व उत्पीड़न मामले की जांच के लिए नए सिरे से स्वतंत्र जांच कमेटी गठित होगी। कमेटी में महिला मेडिकल कॉलेज का कोई अधिकारी शामिल नहीं होगा। सभी अधिकारी दूसरे कॉलेजों के होंगे। इसके लिए हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी रोहतक के कुलपति से बातचीत की जाएगी। यह कहना है हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन का। वे छात्रा उत्पीड़न व दु‌र्व्यवहार के मामले की जांच के लिए आयोग की टीम के साथ महिला मेडिकल कॉलेज पहुंची थीं। टीम ने करीब तीन घंटे तक रिकार्ड खंगाला और कॉलेज के अधिकारियों व आरोपी अधिकारी से पूछताछ की।

मामले की जांच के लिए बृहस्पतिवार को हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन, उपाध्यक्ष प्रीति, सुनीता, सोनिया व अन्य कॉलेज पहुंचे। टीम ने बंद कमरे में अधिकारियों व कॉलेज की छात्राओं से बातचीत की। आरोपी विभागाध्यक्ष से भी पूछताछ की गई। आयोग की टीम ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए स्वतंत्र कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। कॉलेज में कश्मीर की एक छात्रा एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है।

विदेश में रह रहे छात्रा के भाई ने बीते दिनों हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी रोहतक के कुलपति को पत्र भेज कर महिला कॉलेज के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष पर उसकी बहन को हाजिरी के मामले में परेशान करने का आरोप लगाया था। विभागाध्यक्ष पर छात्रा का मानसिक उत्पीड़न व दु‌र्व्यवहार का आरोप लगा था