News Description
अधिकारी समय पर दें अपनी समीक्षा रिपोर्ट : रेणु बाना

सिरसा: जिला परिषद अध्यक्ष रेणु बाना ने पंचायत भवन में जिला परिषद की सामान्य बैठक ली। बैठक में जिला परिषद सदस्यों व बैठक से जुड़े अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

रेणु बाना ने पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की तथा जिला परिषद कार्यालय द्वारा अगस्त से नवंबर 2017 तक हुए खर्चों का अनुमोदन किया गया। इसके अतिरिक्त पंचायत समितियों के बजट के लिए कार्यवाही करने तथा सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। इसके साथ-साथ ग्राम पंचायत, पंचायत समिति डिवेलपमेंट प्लान हमारी योजना-हमारा विकास की समीक्षा की गई तथा जिला परिषद डिवेलपमेंट प्लान हमारी योजना-हमारा विकास बारे निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त बैठक में खाद्य आपूर्ति विभाग के संबंध में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की देखरेख व आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के संबंध में जिला की स्वास्थ्य सुविधाओं, जल आपूर्ति, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, बीमा योजना, अल्प संख्यक समुदाय कल्याण योजनाओं, विवाह शगुन योजना आदि की समीक्षा की। उन्होंने ¨सचाई विभाग के संबंध में केन्द्रीय ¨सचाई योजना, जिला बाढ़ नियंत्रण समिति, वॉटर शेड विकास ¨सचाई के लिए ट्यूबवेलों के प्रबंध व जल की उपलब्धता करवाने बारे समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे समय पर ¨सचाई के लिए जल आपूर्ति उपलब्ध करवाएं।

उन्होंने पशुधन सुधार, बेसहारा पशुओं की रोकथाम व नियंत्रण के लिए आवश्यक सुझाव, नए पशु चिकित्सालय खुलवाने बारे, पशु चिकित्सालयों की मरम्मत, चिकित्सा सेवाओं का निरीक्षण व देखरेख, दुधारु पशु बीमा योजना आदि बारे समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत करने बारे निर्देश दिये।