# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
बिना लाइसेंस चल रहे मेडिकल स्टोर सील

फरीदाबाद : औषधि नियंत्रण विभाग ने बृहस्पतिवार को अवैध रूप से दवाओं का व्यवसाय करने वालों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला कर आधा दर्जन से अधिक दुकानों को सील किया है तथा हजारों रुपए की अवैध रूप से बेचे जाने के लिए रखी गई दवाएं भी बरामद की हैं। विभाग के छापामार दल ने अपने इस अभियान के दौरान दुकानों से गर्भपात में प्रयोग होने वाली प्रतिबंधित दवाएं तथा नशे की दवाएं भी बरामद की हैं।

औषधि नियंत्रण विभाग को पिछले कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थी कि फरीदाबाद के गांव धौज में अवैध रूप से दवा का करोबार जोर-शोर से चल रहा है। इस पर औषधि नियंत्रक नरेंद्र आहुजा विवेक ने जिले के वरिष्ठ औषधि नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा के नेतृत्व में टीम का गठन किया, जिसमें जिला औषधि नियंत्रक अधिकारी कृष्ण कुमार गर्ग तथा डॉ. हर¨वदर को शामिल किया गया। टीम ने सबसे पहले गांव धौज में मुस्कान मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर के संचालक मुबारिक अली ने बताया कि उसके पास किसी प्रकार का दवा बेचने का कोई लाइसेंस नहीं। मुबारिक अली इसी दुकान में डाक्टरी भी करता था, उसके पास डाक्टरी का भी कोई प्रमाण पत्र नहीं मिला।

गोदारा ने बताया कि मुबारिक अली के पास से बरामद सभी अवैध दवाओं तथा एमटीपी किट को सील कर इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। इसके बाद गांव में ही चल रहे मोहित मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया तो इस मेडिकल स्टोर पर न तो स्टोर का मालिक मौके पर मौजूद था, न ही दवा बेचने के लिए फार्मेसिस्ट ही मौके पर था। स्टाक से भारी मात्रा मे नशे की दवाएं भी बरामद की गई, टीम ने इस मेडिकल स्टोर को भी सील कर दिया।

इसके बाद तो गांव के सभी दवा विक्रेता अपनी अपनी दुकानों को बंद कर इधर उधर हो लिए, जिस पर टीम ने एक बड़ा कदम उठाते हुए गांव के सभी मेडिकल स्टोरों को सील कर दिया। गोदारा ने बताया कि गांव धौज में सील किए गए मेडिकल स्टोरों में ¨बदल मेडिकल एजेंसी, हरियाणा मेडिकोज, नितिन सैनी मेडिकोज, न्यू नितिन सैनी मेडिकोज, प्रवीण मेडिकोज, खान मेडिकोज तथा नवीन कंप्यूटर शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ ड्रग एक्ट की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने के लिए पुलिस चौकी धौज को लिख दिया गया है तथा कब्जे में ली गई दवाओं का कल कोर्ट से कस्टडी आर्डर लिया जाएगा।