News Description
जात-पात, धर्म मजहब के नाम पर आए दिन आंदोलन हो रहे हैं चौटाला

भिवानी, 28 दिसंबर। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने भाजपा के राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के विवादित बयान पर कहा कि जब से देश-प्रदेश के अंदर भाजपा की सरकार बनी है जात-पात, धर्म मजहब के नाम पर आए दिन आंदोलन हो रहे हैं। संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर ने दिन-रात एक करके देश का संविधान लिखा था और उस संविधान के दम पर पिछले 70 वर्षों से देश की जनता अपने धर्म और मजहब के साथ जीवनयापन कर रही है लेकिन मोदी सरकार के राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के द्वारा संविधान को बदलने की बात से ये साफ जाहिर हो जाता है कि भाजपा सरकार संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर में कोई आस्था नहीं रखती। 
इनसो नेता ने कहा कि आज सभी जातियों में गरीब तबके के लोग हैं और उन्हें आर्थिक रूप से आरक्षण की जरूरत भी है लेकिन संविधान को बदलने की सोच गंदी मानसिकता को दर्शाती है जो भाजपा के स्किल डवलपमेंट मंत्री अनंत कुमार ने संविधान को बदलने की बात कर दर्शा भी दी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी भाजपा के एक प्रदेश प्रवक्ता आलोक अवस्थी के द्वारा एक जाति विशेष को चोर तक कह डाला था जो भाजपा के विवेक का पतन है।
इनसो नेता ने यह बात भी कही कि हेगड़े द्वारा राष्ट्रवाद का प्रचार और सेकुलरिज्म जो कि संविधान की आत्मा है, पर सवालिया प्रश्र चिह्न लगाना उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है। भाजपा नेता को अपने बयान को वापिस लेते हुए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए और भाजपा हाईकमान को उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।