News Description
डिजीटल इंडिया अभियान को सार्थक बनाने के लिए लगवाईं 300 पोश मशीन

 प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के अभियान को सार्थक बनाने के लिए जिले में 300 पोश मशीनें लगी हुई हैं। इसके अलावा बैंकों के माध्यम से और पोश मशीनें लगवाकर ज्यादा से ज्यादा डिजिटल लेन-देन का लक्ष्य रखा है। यह जानकारी उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसीएस पी राघवेंद्र राव को दी। 
 राव आज राज्य के सभी राज्य के सभी उपायुक्तों से प्रदेश मेंं वित्तीय समावेशन और डिजिटल ट्रांजेक्शन, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं व प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, बचत खातों में आधार सीडिंग, मोबाइल सीडिंग के संबंध में सभी बैंकों की समीक्षा कर रहे थे। 
इस अवसर पर एसीएस ने कहा 100 फीसदी बैंक खातों में आधार सीडिंग करवाएं। प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत अधिक से अधिक पात्रों को लाभान्वित करें। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधान मंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना इत्यादि योजना के साथ सभी को जोड़ें।
उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने बताया कि मोबाइल और आधार कार्ड संख्या को बैंक खातों से जोडऩे के लिए एलडीएम के माध्यम से जिला के समस्त बैंक प्रबंधकों को निर्देश दिए जा चुके हैं और जल्द ही इस लक्ष्य को 100 फीसदी हासिल कर लिया जाएगा।