# रक्षा मंत्रालय ने इजरायल के साथ रद्द की 500 मिलियन डॉलर की मिसाइल डील         # कालेधन पर भारत को जानकारी देंगे स्विस बैंक, पैनल की मंजूरी         # गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान         # दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाने पर रखा 1 करोड़ का इनाम         # कश्मीर घाटी में लश्कर के शीर्ष नेतृत्व का सफाया: सेना         # आसमान छू रहे अंडों के दाम, चिकन के बराबर पहुंची कीमतें         # महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे         # चीन में नए भारतीय राजदूत के रूप में आज कार्यभार ग्रहण करेंगे बंबावले         # ICJ चुनाव में भारत को रोकने के लिए ब्रिटेन ने चली गंदी चाल        
News Description
योग्य पात्रों के वोट बनाने का चलाया जा रहा अभियान

 आगामी 31 जुलाई तक प्रदेश में योग्य पात्रों के वोट बनाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस विषय को लेकर सीईओ अंकुर गुप्ता ने वीसी के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 31 जुलाई तक अपने-अपने जिलों में शेष बचे योग्य पात्रों के वोट बनवाना सुनिश्चित करें।

स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीसी रूम में सीईओ द्वारा दिये गए निर्देशों की अनुपालना में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि जिला में योग्य पात्रों के वोट बनवाने के लिए पंचायती राज संस्थाओं,पार्षदों सहित अन्य संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है। संबंधित ईआरओ को निर्देश दिये जा चुके है। इस दिन सभी बी0एल0ओ0 अपने मतदान केन्द्रों पर बैठकर जनता से दावे तथा आपत्तियां प्राप्त करेंगे। तहसीलदार इलेक्शन को निर्देश दिए कि जिला में इस विषय का व्यापक प्रचार करवाया जाए कि जब विद्यार्थी किसी भी शिक्षण संस्थान में एडमिशन लें उसी समय वोट बनाने का फार्म भी अवश्य भर दें ताकि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके प्रार्थियों के वोट बनाने में आसानी रहे।

वीसी के बाद डीसी ने यह भी बताया कि 18-19 वर्ष की आयु के युवाओं की संख्या लगभग 43 हजार 758 है, इनमें से लगभग 5899 के वोट बन चुके हैं शेष के वोट भी अति शीघ्र बनवाए जाएं इस विषय को लेकर चुनाव तहसीलदार को निर्देश दिये गए है कि वोट बनवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाए। इस मौके पर उपस्थित तहसीलदार चुनाव ने बताया कि जिले का कोई भी व्यक्ति वोट बनवाने से सम्बन्धित जानकारी लेने के लिए दूरभाष नम्बर 0184-2265009 तथा 7404246440 पर सम्पर्क कर सकता है।