News Description
निगम के आएंगे अच्छे दिन, होटल संचालक यूजर चार्ज देने को तैयार,

 हिसार : सालों बाद शहर के होटल संचालक नगर निगम में नजर आए। वो यहां किसी कार्रवाई के विरोध स्वरूप एकत्र नहीं हुए, बल्कि स्वच्छ सर्वेक्षण में उनके योगदान की अहमियत समझने के लिए हुई बैठक में पहुंचे थे। निगम अधिकारियों की ओर से होटल संचालकों को स्वच्छ सर्वेक्षण के अलावा यूजर चार्ज को लेकर भी गंभीरता दिखाने को कहा गया। वहीं होटल संचालकों ने भी निगम अधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि निगम सुविधा देना शुरू करे, हम यूजर चार्ज दे देंगे। उन्होंने कहा कि यूजर चार्ज 500 रुपये महीने के आसपास होना चाहिए। इससे ज्यादा चार्ज बोझ डालने के समान होगा, जो नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि बुधवार को बैठक में आने के लिए निगम अधिकारियों ने शहर के 50 से 60 होटल मालिकों से संपर्क साधा था। लेकिन करीब 12 होटल मालिक ही बैठक में पहुंचे। शहर में होटलों की संख्या पर गौर किया जाए तो निगम की वेबसाइट पर 25 हैं और प्रॉपर्टी टैक्स के अनुरूप 150 है। कम संख्या में होटल संचालकों के आने से स्वच्छ सर्वेक्षण के प्रति गंभीरता साफ नजर आती है। बैठक की अध्यक्षता ज्वाइंट कमिश्नर जयवीर ¨सह यादव और एसई रामजीलाल ने की। इस दौरान सीएसआइ सुभाष सैनी, एएसआइ राजकुमार, एसआइ र¨वद्र कुमार सहित कर्मचारी और होटल मालिक मौजूद रहे।

..

बॉक्स

व्यापारियों ने कहा, सुविधा दो, कल से यूजर चार्ज दे देंगे

साल 2011 की पॉलिसी के अनुसार दस कमरों से नीचे के होटल के लिए 500 रुपये यूजर चार्ज रखा गया है। उससे ऊपर यूजर चार्ज चार हजार रुपये है। इसी को लेकर होटल मालिकों ने अपना विरोध जाहिर किया था। उनका कहना था कि यूजर चार्ज कम होना चाहिए, जिसे सभी अदा कर सकें। बड़े होटलों का 500 रुपये और छोटे होटलों का उससे कम होना चाहिए। इतने पैसा देने में किसी को आपत्ति नहीं होगी। इससे निगम को फायदा होगा और साथ ही होटल मालिकों को सुविधाएं मिलेंगी।