News Description
नागरिक अस्पताल में मरीजों को पर्ची कटवाने और दवा केकरनी पड़ी मशक्कत

,भिवानी : चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले मरीजों को पर्ची कटवाने से लेकर दवाई लेने तक काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। बुधवार को उपचार के लिए आए मरीजों में मारामारी का अनुमान इस बात से ही लगाया जा सकता है कि मरीजों में कई दफा कहासुनी तक हुई। हालांकि मरीजों को लंबे इंतजार के बाद इलाज नसीब हुआ। वहीं कुछेक तो भीड़ को देखकर वापस ही चले गए। बुधवार को मरीजों में भी डेढ़ गुणा तक बढ़ोतरी हुई। अस्पताल में सामान्य दिनों में आने वाले मरीजों की संख्या 1500 से 1600 होती है। लेकिन बुधवार को मरीजों में डेढ़ गुणा तक बढ़ोतरी दर्ज की गई। बुधवार को 2200 से अधिक मरीज उपचार के लिए पहुंचे।

.......

दवाइयों के लिए बनेगी पांचवीं खिड़की

अस्पताल में आने वाले मरीजों को दवाई लेने में सबसे अधिक दिक्कत होती है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि अब एक ओर खिड़की आरंभ की जाएगी। अब तक सिर्फ चार खिड़कियों पर ही दवाइयां दी जाती है। अनुमान है कि पांचवीं खिड़की आरंभ होने के बाद मरीजों को सुविधा होगी।

.......

अस्पताल में आने वाले मरीजों में बढ़ोतरी होती जा रही है। मरीजों की सुविधा को देखते हुए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अस्पताल में दवाईयों के लिए एक ओर खिड़की लगाई जाएगी।