# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
यूको बैंक में घुसे चोर, स्ट्राग रूम तोड़ने में असफल, बचे 25 लाख

 बहादुरगढ़ : दिल्ली रोड पर शहर से सटे साखौल गाव में स्थित यूको बैंक में चोरी का प्रयास किया गया। दीवार में छेद करके अंदर घुसे चोरों ने पाच जगहों से स्ट्राग रूम को भेदने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नही मिली। इससे उसमें रखे लगभग 25 लाख रुपये बच गए। चोरो ने पूरे बैंक की तलाश भी ली और पहचान छिपाने के लिए कई सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। अलार्म के तार भी काट डाले। पुलिस ने सीसीटीवी का रिकार्ड चेक किया है, लेकिन उसमें कुछ ज्यादा नजर नही आ रहा। दो शख्स नजर आ रहे है। उनके चेहरे ढके हुए थे। फिलहाल केस दर्ज करके जाच शुरू कर दी है। बैंक में इस तरह से सेंधमारी की चौथी घटना है। एटीएम उखाड़ ले जाने की घटनाओं की तो गिनती ही नहीं।

अन्य बैंकों की तरह ही यूकों बैंक में भी लगातार तीन दिन की छुट्टी थी। सोमवार की देर रात बैंक के स्टाफ को पता चला कि अंदर कुछ हलचल हुई है। आधी रात को ही बैंक का दफ्तरी यहा पहुचा तो सन्न रह गया। दीवार में छेद किया गया था। सुबह तक पूरा स्टाफ पहुच गया। जगह-जगह से स्ट्राग रूम की दीवारों को तोड़ने की कोशिश की गई थी। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। शहर थाना व सेक्टर-6 चौकी टीम ने पहुचकर छानबीन की। गनीमत यह रही कि स्ट्राग रूम को तोड़ने में चोर सफल नही हुए।

ऐसी हुई वारदात :

बैंक के साथ में सीढि़या है। यहीं से दीवार को तोड़कर अंदर घुसने के लिए छेद किया गया। इसके बाद स्ट्राग रूम को भेदने के लिए कई जगह से दीवार का प्रयास किया, मगर 12 इच की सीसी व लोहे के जाल से बनी दीवार को तोड़ने में चोर सफल नही हो सके। एक जगह सामने से। बाथरूम के अंदर से दो जगह। एग्जास्ट फैन की खिड़की के अलावा साथ लगते भवन के अंदर घुसकर वहा से भी स्ट्राग रूम तक पहुचने के लिए दीवार में छेद करने की कोशिश की गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। घटना के समय स्ट्राग रूम में 25 लाख रुपये थे।

पूरे बैंक की ली गई तलाशी :

चोरों ने पूरे बैंक की तलाशी ले रखी थी। सभी दराज खुले पडे़ थे, मगर वहा कुछ था ही नहीं। इस तरह से अभी तक किसी तरह के कैश या अन्य चीज चोरी होने की रिपोर्ट नही है।

सीसीटीवी में नजर आए दो शख्स :

चोरों ने अंदर दाखिल होते ही कहीं पर तो सीसीटीवी को दीवार की तरफ घुमा दिया और कहीं पर क्षतिग्रस्त कर दिया। ऐसे में ज्यादातर कैमरे उस वक्त कुछ रिकार्ड ही नहीं कर पाए। एक-दो कैमरों की रिकार्डिग में दो शख्स नजर आ रहे है। उनके पास टार्च भी थी। मुंह ढक रखा था। ऐसे में उनकी पहचान भी नही हो सकी है। बैंक का अलार्म न बजे, इसके लिए उन्होंने पहले ही तार काट दिए थे। बताते है कि बैंक के अंदर हलचल की आसपास के लोगों ने आवाज तो सुनी, लेकिन ध्यान नही दिया। पास में ही भवन निर्माण कार्य चल रहा है। लोगों ने समझा कि आवाज वही से आ रही है। अब बैंक वारदात का पता लगा तब समझ आया।