# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
ऐसे तो नहीं सुधरने वाली शहर की रैंकिंग

 बहादुरगढ़:शहर में स्वच्छता रैंकिंग को सुधारने के लिए जोरदार तैयारी चल रही है लेकिन जगह-जगह पड़ रही गंदगी रैकिंग में सुधार लाने की बजाय उसे बिगाड़ सकती है। शहर में गंदगी के ढेर लगे रहते है और उन्हे कई-कई दिनों तक साफ नहीं किया जा रहा है। नगर परिषद की ओर से नालियों से गंदगी निकालकर गाद मौके पर ही छोड़ी जा रही है जो गंदगी को बढ़ावा दे रही है। शहर के वार्ड-13 में भी गंदगी के ढेर लगे रहते है।

दरअसल, 4 जनवरी 2018 को वर्ष 2018 का स्वच्छता सर्वेक्षण होगा। इस सर्वेक्षण में केंद्र सरकार की टीम शहर में मौके का निरीक्षण करेगी और लोगों से फीडबैक लेगी तथा शहर की स्वच्छता की परख करेगी। नगर परिषद की ओर से पूरे प्रयास किए जा रहे है लेकिन शहर में कई स्थानों पर अब भी गंदगी फैली रहती है। वार्ड 13 में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। सफाई कर्मी नालियों से तो गाद निकाल देते है लेकिन उन्हे समय पर उठाते नहीं है। यह गंदगी गलियों में पड़ी रहती है और आते-जाते वाहनों की वजह से गंदगी फैलती रहती है। इससे लोगों को परेशानी होती है। लोगों ने वार्ड में हर रोज सफाई कराने व समय पर गंदगी का उठान कराने की माग की है।

करोड़ों रुपये हो रहे खर्च, फिर भी शहर में गंदगी : राठी

वार्ड-13 के पूर्व पार्षद वजीर सिंह राठी व पार्षद सीमा राठी ने बताया कि सफाई व्यवस्था पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे है लेकिन अब तक शहर में गंदगी ठीक ढग से साफ नहीं हो रही है। उनके वार्ड में भी गंदगी के ढेर लगे रहते है लेकिन सफाई समय पर नहीं होती है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने नप प्रशासन से वार्ड में हर रोज व समय पर सफाई करने की माग की है।

वर्जन

स्वच्छता सर्वे को लेकर पूरे शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान हर वार्ड व सड़कों की विशेष तौर पर सफाई की जा रही है। वार्ड-13 में भी सफाई करवा दी जाएगी।