News Description
संतों की जयंती पर भाजपा का फोकस : बराला

पंचकूला : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश स्तरीय संगठन की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा सरकार द्वारा अनुसूचित समाज के लिए सरकार के 38 महीने के कार्यकाल में की गई योजनाओं और नीतियों के बारे में एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, कैबिनेट मंत्री कृष्ण पवार, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, प्रदेश महामंत्री वेदपाल, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया एवं प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा रामअवतार वाल्मीकि ने अनुसूचित मोर्चा के सभी जिलों के अध्यक्षों, महामंत्रियों, प्रदेश के पदाधिकारी और कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार केंद्र और प्रदेश में वंचित समाज के क्रांतिकारियों, महानायकों, संतो जैसे महर्षि वाल्मीकि, संत शिरोमणि गुरु रविदास, संत कबीर, भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर की जयंतीं प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर मनाने का कार्य किया है।

प्रदेश से भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद, जातिवाद आदि को दूर करते हुए युवाओं की सरकारी पदों के लिए नियुक्तिया पारदर्शी एवं योग्यता के आधार पर की जा रही हैं। अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग समाज का नौकरियों में बचा हुआ बैकलॉग पूरा करने का आदेश माननीय मुख्यमंत्री ने कर्मचारी चयन आयोग को पत्र लिखकर इसे जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत 85000 से 8.25 लाखों रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाती है प्रदेश सरकार ने बीपीएल परिवारों के लिए 14,786 मकानों का निर्माण पूरा किया है। वर्तमान में प्रदेश सरकार द्वारा 14,76,949 लाभपात्रियों को शत प्रतिशत पेंशन खाते में भेजी जा रही है उज्जवल योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाने वाला देश का पहला राज्य हरियाणा है पहली बार हरियाणा कैबिनेट में तीन मंत्री अनुसूचित समाज के बनाकर राजनीतिक भागीदारी दी गई।