News Description
आज अंबाला पहुंचेगे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, तैयारी में जुटे अधिकारी

अंबाला : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी बृहस्पतिवार सुबह अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचेगे। वह दो दिन तक यहां रहेंगे और विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा करने के अलावा स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। चेयरमैन के दौरे की कई दिन पहले ही अंबाला रेल मंडल के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी थी। छावनी स्टेशन पर वन -ए प्लेटफार्म के पास डीआरएम सैलून खड़े की जाने वाली जगह पटरियों को भी पेंट किया जा रहा है। बि¨ल्डगों में पेंट, नई ट्यूब लाइटें लगाने, पैचवर्क करने के साथ ही अन्य कई प्रकार के काम तेजी से किए जा रहे हैं। एक-एक काम को करने के लिए अधिकारियों ने कई-कई कर्मचारियों को लगाया हुआ है।

रेलवे की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक लोहानी सुबह 9:30 पर अधिकारियों के साथ मी¨टग करेंगे। 11 बजे वह डीआरएम कार्यालय में पौधरोपण करने के बाद ट्रेनों में यात्रियों को बायो -टायलेट की सुविधा और ओआरएच अपग्रेड करने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। दोपहर 1 बजे वह सरकारी गाड़ियों से कालका के लिए रवाना होंगे और वहां वर्कशाप का मंडल अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगे। 29 दिसंबर को वह भड़ौग टनल और स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही टनल नंबर 33 पर वह पौधरोपण करने के बाद गुम्मन स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद रात को वापस अंबाला पहुंचेगे। अंबाला में आफिसर्स क्लब में लोहानी अंबाला मंडल अधिकारियों के साथ फिर से विभिन्न मामलों को लेकर मी¨टग करेंगे।

पटरियों के साइडों में भी किया जा रहा पेंट

स्टेशन पर डीआरएम का सैलून खड़ा करने के लिए विशेष तौर पर वन-ए प्लेटफार्म के पास अलग से पटरियां हैं। यहां भी करीब 20 कर्मी पेंट और पैचवर्क का काम करने में लगे हुए हैं। हालात यह है कि पटरियों के साइडों में लगे लोहे के कुंडे पर भी काले रंग का पेंट किया जा रहा है।

गाड़ियों के काटे जा रहे चालान

वहीं स्टेशन परिसर में बिना पार्किग और इधर-उधर खड़े वाहन चालकों के खिलाफ भी आरपीएफ द्वारा कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है। पहले रेल परिसर में केवल जीआरपी कर्मी ही अवैध तरीके से खड़े वाहनों का चालान करते थे लेकिन पिछले तीन-चार दिनों से लगातार आरपीएफ के भी दो कर्मी चालान काटने पर लगे हुए हैं। ऐसे में बिना पार्किग खड़े वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं।