# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
राशन वितरण प्रणाली में कोताही नहीं की जाएगी सहन:- उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया

उपायुक्त एवं सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों पर कडी नजर रखने और उचित वितरण हेतू जिला स्तरीय निगरानी एवं सर्तकता कमेटी के अध्यक्ष डा0 आदित्य दहिया ने बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में कमेटी के सदस्यों की मीटिंग ली और निर्देश दिए कि राशन की गुणवता और उचित वितरण पर कडी नजर रखे, कहीं पर भी गड़बड नजर आए तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें, उन्हें किसी भी सुरत में बख्शा नही जाएगा। 
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने बताया कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग हरियाणा द्वारा सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों पर उचित वितरण हेतू ब्लॉक व जिला स्तर पर निगरानी/सर्तकता कमेटियों का गठन किया गया है। यह निगरानी कमेटी प्रतिमास प्राप्त होने वाले राशन तथा डिपूधारकों के राशन वितरण की जांच करेगी। उन्होंने करनाल जिला की जिला स्तरीय कमेटी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस कमेटी के सदस्य अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव तथा सामाजिक महिला कार्यकर्ता डबरी गांव की सरपंच व करनाल से सामाजिक कार्यकर्ता डा0 पीएस पंवार शामिल है। इसके अलावा इस समिति में राशन कार्ड धारकों में से साम्भली गांव के अमरजीत सिंह, रसुलपुर खुर्द की शीला देवी, गांव ब्याना की लीलावती, लालूपुरा के विरम पाल, वार्ड नम्बर 4 असंध से राजेश कुमार, गांव डबरी कलां से कृष्णा तथा गांव कोयर से पुन्ना राम, अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत करनाल के प्रतिनिधि परमानन्द खुराना, बेल कम्पनी के प्रतिनिधि संदीप कुमार शामिल है और कांफैड के डीएम एवं डीएफएससी अनिल कुमार सदस्य सचिव है। इस बैठक में कमेटी के उक्त सभी सदस्य तथा खाद्य आपूर्ति विभाग की सब इंस्पेक्टर डिम्पल रानी भी उपस्थित थे। 
बाक्स:- कमेटी के लिए चार सदस्य किए नामित।
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया की अध्यक्षता में सार्वजनिक जन वितरण प्रणाली के तहत गठित जिला स्तरीय निगरानी एवं सर्तकता कमेटी द्वारा बुधवार को इस कमेटी के लिए चार सदस्यों को नामित किया गया है। जिनमें ऊंचा समाना गांव के सरपंच निशांत राणा, उडाना गांव के सरपंच सुरेन्द्र कुमार, नगर पार्षद सुजाता अरोडा व नगर पार्षद शीला देवी शामिल है। 
बाक्स:- कमेटी के सदस्यों ने गोदामों का किया निरीक्षण।
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया के निर्देश पर जिला स्तरीय निगरानी कमेटी के सदस्यों ने बैठक के बाद बुधवार को ही खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ खाद्य आपूर्ति विभाग के मेरठ रोड स्थित गोदामों का निरीक्षण किया और राशन की गुणवता की जांच की।