News Description
साइकिल यात्रा के दौरान खोलेंगे भाजपा के झूठ की गठड़ी : तंवर

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने ऐलान किया कि वे जल्द ही प्रदेशभर में दौरे कर प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलताओं के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं

व आम जनता में जन जागरण अभियान शुरू करेंगे। डॉ. तंवर यहां पूर्व हलका विधायक व पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर ¨सह के निवास स्थान पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि फरवरी में शुरू होने वाली साइकिल जन चेतना यात्रा के लिए वे तैयार रहें और इसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें ताकि भगवा सरकार को जल्द से जल्द चलता किया जा सके। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि साईकिल यात्रा का शुभारंभ गुहला विधानसभा क्षेत्र से ही किया जाए, क्योंकि गुहला विधानसभा क्षेत्र पंजाब सीमा के साथ सटा हुआ है तथा यहां उक्त साइकिल यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को अब तक का सबसे कमजोर व अनुभवहीन मुख्यमंत्री बताया।

तंवर ने कहा कि करीब सवा तीन साल पहले प्रदेश की जनता ने जिस आशा के साथ भाजपा को सत्ता सौंपी थी उस उपेक्षा पर खरी नहीं उतरी है, नतीजतन आज प्रदेश शिक्षा, चिकित्सा व कानून व्यवस्था में निरंतर पिछड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यही नहीं भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार खत्म करने के दावों का गुबारा भी फूट चुका है। तंवर ने कहा कि प्रदेश में कोई भी सरकारी दफ्तर आज भ्रष्टाचार मुक्त नहीं है और सरेआम तहसील व थानों की बोली लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सत्तासीन होने से पूर्व भाजपा ने किसानों की फसल का भाव बढ़ाकर देने का वायदा किया था, लेकिन कांग्रेस के वक्त किसानों की फसलों का जो भाव मिलता था वह भाजपा के चार वर्ष के शासनकाल में भी नहीं मिला। किसानों को राहत देने की बजाए भाजपा सरकार उनके जख्मों पर छिड़कने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों के खातों से जबरी पैसे काटने का काम किया।

एक सवाल के जवाब में तंवर ने कहा कि कांग्रेस में कोई भी फूट नहीं है वे सब एक हैं। भाजपा लगातार कमजोर होती जा रही है और हरियाणा के तमाम कांग्रेसी इसकी लड़ाई मिलकर लड़ रह हैं।

पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर ¨सह ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर राहुल गांधी की पहली पसंद हैं जिसके चलते भविष्य में भी तंवर ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी का ग्राफ कई गुणा बढ़ा है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव देवी राम कसान, फौजी समाधा, शीशन चाबा, राजू ¨सगला, ज्ञान गोयल, सुभाष गोयल, गुरनाम ¨सह, गुरमेल ¨सह, पूर्व सरपंच धर्मपाल शर्मा, मोनू खन्ना व सोनू कक्कड़ मौजूद थे।