News Description
लाइफस्टाइल: ब्यूटी: हिट हो रहा है अनुष्का का बेसिक मेकओवर ट्रेंड

गुरुग्रामअनुष्का व विराट की शादी कई मायनों में ट्रेंड सेटर के रूप में देखी जा रही है। शादी के रिचुअल्स हों या फिर बनारसी साड़ी का क्रेज। मेकओवर में भी अनुष्का की छाप देखने को मिल रही है। लोग शादी पार्टियों में अब एकदम बेसिक मेकओवर को पसंद कर रहे हैं। अनुष्का ने जिस तरह से बेहद हल्के मेकअप को कैरी किया था, अब वह स्टाइल ट्रेंड कर रहा है। लोग फेक मेकओवर में कम विश्वास दिखा रहे हैं। लोगों को लगने लगा है कि मेकओवर से चेहरे के फीचर्स छुपाना सही नहीं है।

हैवी मेकअप से हुई बोरियत

अब मेकअप में बेस को हल्का रखकर गालों पर पारंपरिक लाली व होठों पर शेप के भीतर ही लिप कलर लगाया जा रहा है। इसके अलावा चेहरे के फीचर्स को कंसीलर की मदद से छुपाने का ट्रेंड खत्म हो गया है। अब ट्रांसपेरेंट मेकअप को तरजीह दी जा रही है। मेकओवर एक्सपर्ट नाजनीन का कहना है कि धीरे धीरे लोग हैवी मेकओवर से ऊब चुके है। अनुष्का की वे¨डग के बाद से लोगों को एक नया मेकओवर ट्रेंड मिल गया।

ब्राइडल में भी अनुष्का मेकओवर की मांग

सेलिब्रिटी मेकओवर एक्सपर्ट मीनाक्षी दत्त के मुताबिक मेकअप में इतनी तकनीक आ गई है कि हर किसी को सपनों की राजकुमारी बनाया जा सकता है लेकिन लोग अब फिर से बेसिक की तरफ बढ़ रहे हैं। हाल ही में अनुष्का के मेकओवर ने इंडियन ही नहीं, ग्लोबल वे¨डग मेकओवर में नया ट्रेंड स्थापित कर दिया है। मेकओवर आर्टिस्ट सान्या के मुताबिक अब लोग ब्राइडल बु¨कग में भी बेसिक मेकओवर की मांग कर रहे हैं।

साइड इफेक्ट्स ने बनाया इनसिक्योर

हैवी मेकओवर में ब्राइड को ऐसा बना दिया जाता है कि वह अपनी शादी वाले दिन अपनों को ही पहचान में नहीं आती। इसको लेकर कुछ ऐसे केसेज भी सामने आए कि बाद में दुल्हन को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। शादी के दौरान मेकओवर से अपनी असलियत छुपाने के आरोपों के मामले भी सामने आ रहे थे। ऐसे में मेकओवर इंडस्ट्री फिर से बेसिक मेकअप की ओर जा रही है।

नेचुरल मेकओर का ट्रेंड वापस लौट आया है। अक्सर ससुराल में कुछ युवतियों को नकारात्मक कमेंट सुनने को मिल जाते हैं कि शादी में तो वे बिलकुल अलग थी और उन्होंने अपनी असलियत छुपाई हैं। अब युवतियां चाहती हैं कि वे जो हैं वहीं रहना चाहती हैं। लोग अब स्किन टोन को भी नेचुरल रखना चाहते हैं। अब वो हैवी गिल्टरी मेकअप का क्रेज खत्म होता जा रहा है। अब अनुष्का के वे¨डग मेकओवर को देखकर महिलाओं में इसके प्रति आकर्षण बढ़ गया है।

- साक्षी सूद, मुआह बाय साक्षी, सेलिब्रिटी मेकओवर आर्टिस्ट

नेचुरल हमेशा इन था। किसी किसी टाइम में ग्लिटर आदि ऐड हुए थे। अब लोग फेक नहीं लगना चाहते। लेकिन जब बात आती है शादी में स्पेशनल दिखने की तो लोग नेचुरल मेकअप के साथ थोड़ी से बोल्डनेस डालकर अपने लुक को एनहैंस करना चाह रहे हैं। तो ऐसा बेसिक मेकअप के साथ भी किया जा सकता है। बेसिक मेकअप के साथ बोल्ड काजल, आइलाइनर व आइशैडो से नेचुरल लुक पाया जा सकता है।'